Valentine Horoscope: वैलेंटाइन डे पर प्यार का इजहार करने से पहले जान लें प्रेम का राशिफल

Valentine Horoscope: कई बार राशि के अनुसार समय सही नहीं होने की वजह से रिश्ते में अनबन भी बन जाती है। यानी गए तो थे प्यार का इजहार करने लेकिन बात खराब हो गई। इस वेलेंटाइन डे पर दिल की बात कहने से पहले अपना प्रेम का राशिफल जरूर जान लें।

Valentine Horoscope: आज हर तरफ युवक और युवतियां वेलेंटाइन डे मना रहे हैं। मगर कई बार राशि के अनुसार समय सही नहीं होने की वजह से रिश्ते में अनबन भी बन जाती है। यानी गए तो थे प्यार का इजहार करने लेकिन बात खराब हो गई। इस वेलेंटाइन डे पर दिल की बात कहने से पहले अपना प्रेम का राशिफल जरूर जान लें। क्योंकि प्यार का राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। आइए जानते हैं कि प्रेम जीवन के लिहाज से आज कैसे गुजरेगा आपका दिन…

चंद्रमा की गणना से पता चलता है प्रेम राशिफल

दैनिक प्रेम राशिफल चंद्रमा की गणना पर आधारित है। जैसे दिन विशेष में प्रेमी-प्रेमिका के बीच दिन कैसा रहेगा, एक दूसरे के प्रति आपसी रिश्ता मजबूती की ओर बढ़ेगा या फिर किसी तरह की रुकावट आने वाली है। इस सबके बारे में संकेत मिल जाता है। वहीं जो जातक वैवाहिक जीवन में है उनके लिए दिन कैसा रहने वाला होगा, जीवनसाथी के प्रति संबंध पहले से मजबूत होगा या किसी तरह का मनमुटाव तो नहीं होगा आदि के संकेत मिल जाते हैं।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वालों के लिए 14 फरवरी का दिन खास रहेगा। आपकी लाइफमें प्यार और रोमांस चरम पर रहेगा। लव लाइफ में बहुत मोड आने के बाद आज का दिन आपकी शानदार और सफल रहेगा। आपकी कंमपैटिबीलिटी अपने पार्टनर के साथ अच्छी रहेगी। आज आप डिनर डेट या मूवी के लिए जा सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालों के लिए 14 फरवरी वैलेंटाइन का दिन लव के लिहाज से शानदार रहेगा। आप 14 फरवरी के दिन अपने पार्टनर से अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो यह दिन अच्छा है। आप अपने भविष्य के बारे में बात कर सकते हैं। आपको एक दूसरे का साथ बहुत पंसद है। आपका रिश्ता गहरा और हमेशा मजबूत रहेगा। कन्या लव राशिफल

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वालों के लिए 14 फरवरी का दिन अच्छा रहेगा। आपका और आपके पार्टनर का बॉन्ड स्ट्रांग होगा। आपके एक दूसरे का साथ पंसद हैं और आप एक दूसरों के साथ लाइफ बिताना चाहते हैं। आप 14 फरवरी के दिन डिनर डेट या मूवी के लिए जा सकते हैं। प्यार की चांदनी को ऐसे ही रोशन रखने के लिए कुछ स्पेशल करना न भूलें।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों के लिए 14 फरवरी का दिन अच्छा है। आपका पार्टनर आपको वैल्यू करेगा। अगर आप सिंगल हैं तो आपकी आजकल किसी से बात चल रही है। आप साथ टाइम स्पेंड कर सकते हैं। आप अपने पार्टनर को आज गिफ्ट देकर सरप्राइज दे सकते हैं। आज दिन आप दोनों के लिए खास है। आज आप नए बंधन में बंध सकते हैं और आपके रिश्ते की नई शुरुआत होगी।

मेष राशि (Aries)

आपका दिलबर पूरी तरह से आपका सम्मान करता है और आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करें और रिश्ते को ताज़ा बनाये रखने का प्रयास करते रहें।

मिथुन राशि (Gemini)

दूरियों को मिटा कर नए अध्याय की शुरुआत करें। याद रखें आपके द्वारा की गई छोटी छोटी चीज़ें जीवन में नया खुमार ले आएंगी। सितारों के अनुसार आपके जीवन में एक लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप रिश्ते की संभावना है जिससे आपकी लवलाइफ और भी रहस्यमय और रोमांचक हो जाएगी।

कर्क राशि (Cancer)

आपका प्रेमी केवल आपसे समय और ध्यान की उम्मीद करता है। अपनी कोशिशों से आप अपनी जिंदगी में परिवर्तन ला सकते हैं। अपने जीवनसाथी के साथ कुछ सुखदायक और रचनात्मक क्षणों को बिताएं।

सिंह राशि (Leo)

अपने बारे में सब कुछ बताने का इस से अच्छा समय आपको नहीं मिलेगा। मुहब्बत से भरे इस दिन और रात को व्यर्थ न जाने दें, इनका उचित प्रयोग करें। अपनी स्वीटहार्ट को लुभाने का इससे अच्छा समय नहीं मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

अपने दिल के सबसे नज़दीक और ख़ास व्यक्ति के साथ भी वक्त बिताएं इससे आपका रिश्ता दृढ़ बनेगा। अगर जीवन में कोई परेशानी है तो उसका सामना पूरे दिल से करें।

धनु राशि (Sagittarius)

आज आप उदास महसूस कर रहे हैं और कुछ समय सामाजिक सर्कल से कट ऑफ करके अकेले में बिताना चाहते हैं। अगर किसी के लिए पागल हैं तो अभी पूरा साहस बटोरकर अपनी चाहत का इजहार करें।

कुंभ राशि (Aquarius)

अतीत को भूल कर आगे बढ़ने का प्रयास करें, यह न केवल आपके लिए बल्कि आपसे जुड़े हर व्यक्ति के लिए अच्छा होगा। याद रखें, प्यार बिना किसी शर्त के किया जाता है इसलिए इसमें किसी समझौते की उम्मीद न रखें।

मीन राशि (Pisces)

रिश्ते में गलतफहमियों को न आने दें क्योंकि आप दोनों की जोड़ी शानदार है। आत्म विश्लेषण और अपने विचारों व्यवस्थित करने के लिए आज का समय उपयुक्त है। अधिक उत्साह मे आ कर कोई भी काम करने या निर्णय लेने से बचें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles