Home धर्म/ज्योतिष Vastu Tips: घर में इन पौधों को लगाने से हमेशा बनी रहती...

Vastu Tips: घर में इन पौधों को लगाने से हमेशा बनी रहती है मां लक्ष्मी की कृपा, कभी नहीं होती धन की कमी

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है जिस घर में लगाने से सुख समृद्धि में बढ़ोतरी होती है . तुलसी सहित कई पौधों को वास्तु शास्त्र में बेहद शुभ माना गया है. इन पौधों को लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है.

Vastu Tips
Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई पेड़ पौधें घर में लगाने बहुत शुभ माने गए है। इनमे तुलसी का पौधा, स्पाइडर प्लांट, शमी का पेड़, क्रासुला का पौधा और मनी प्लांट जैसे कई पौधे शामिल है। इन पौधे के होने से जीवन में खुशहाली रहती है और किसी चीज की कमी नहीं होती है, आइए जानते हैं..

घर में इन पौधों को लगाने से नहीं होती धन की कमी(Vastu Tips)

तुलसी के पौधा

तुलसी के पौधे को हिंदू धर्म में बहुत पूजनीय माना जाता है और इस पौधे को घर के उत्तर में या फिर उत्तर-पूर्व में लगाएं और हर दिन पूजा करें। घर में तुलसी के पौधे के होने से जीवन में सुख-शांति बनी रहती है और किसी भी तरह की परेशानी नहीं आती है।

शमी का पेड़

शमी का पेड़ हमेशा घर की दक्षिण दिशा में ही लगाना चाहिए। यह पेड़ घर के लिए बेहद ही शुभ माना गया है। शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए ये पेड़ बहुत सहायक होता है इससे घर में सुख समृद्धि बढ़ती है और भगवान शिव का भी आशीर्वाद रहता है। इससे नौकरी औरव्यवसाय में काफी तरक्की मिलती है।

स्पाइडर प्लांट

स्पाइडर प्लांट के पौधे को उत्तर, उत्तर-पूर्व या फिर उत्तर-पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए। इस पौधे के लगाने से आरोग्यकी प्राप्ति होती है और जीवन में नई सकारात्मकता का संचार लेकर आता है।

Also Read:Dharm Visesh: आप भी मंदिर से लौटते समय बजाते हैं घंटी? तो हो जाएं सावधान, ऐसा करने से नाराज हो सकते हैं भगवान

क्रासुला का पौधा

क्रासुला का पौधा घर में होना बेहद ही शुभ माना जाता है और ये घर के वास्तु दोष को भी दूर करता है। बता दें कि इस पौधे को जब लगाएं तो दिशा का खास ध्यान रखें ये पौधा घर के मेन गेट के दाहिनी साइड पर लगाए। और इस पौधे को लगाने से आर्थिक परेशानियों दूर होती है। धन आगमन के सभी नए स्रोत खुलने शुरू हो जाते हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

Exit mobile version