Vastu Tips: बिस्तर के पास भूलकर भी नहीं रखें ये चीजें, वरना कर्ज से दब जाएगा परिवार

Vastu Tips: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का काफी ज्यादा महत्व है. वास्तु शास्त्र में बिस्तर के पास कुछ चीजों को रखने की मनाही है.

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में माना जाता है कि यदि वस्तुओं को रखते समय आप कुछ नियम का पालन नहीं करेंगे या फिर उसे गलत दिशा में रखेंगे तो आपकी परेशानी बढ़ सकती है।वस्तुओं को गलत दिशा में रखेंगे तो नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ने लगता है। ऐसे में हम आपको बताने वाले हैं कि किन चीजों को सिरहाने रखकर नहीं सोना चाहिए।

झाड़ू से जुड़ा है यह नियम (Vastu Tips)

हिंदू धर्म में झाड़ू को बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है इसलिए झाड़ू को कभी भी गलत जगह पर नहीं रखना चाहिए और ना ही सोते समय बिस्तर के नीचे रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू को बिस्तर के नीचे रख कर सोना बहुत ही गलत माना गया है।

इसकी स्थान पर आप झाड़ू को ऐसी जगह पर रख सकते हैं जहां किसी की नजर ना पड़े। घर में झाड़ू को उत्तर पश्चिम कोना में रखना अच्छा माना जाता है क्योंकि झाड़ू को कभी भी रसोई जैसी या बेडरूम या पूजा कक्ष के पास नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में समस्याएं बढ़ने लगती है।

बिस्तर के पास नहीं रखे यह चीज

वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा गया है कि कभी भी किसी तरह का इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे मोबाइल या घड़ी अपने पास रखकर नहीं सोना चाहिए। इसके साथ ही पढ़ाई लिखाई से जुड़ी चीजों जैसे कि अखबार किताब आदि को सिरहाने रखकर नहीं सोना चाहिए क्योंकि ऐसा विद्या का अपमान माना जाता है।

Also Read:Vastu Tips: किचन में ना करें ये 7 गलतियां, वरना कर्ज से घिर जाएगा परिवार, हमेशा रहेगी पर पैसों की दिक्कत

कपड़े में थोड़ी सी फिटकरी बांधकर अपने तकिया के नीचे रखना चाहिए ऐसा करने से आपको बुरे सपने नहीं आएंगे। आप अगर सोते समय डरते हैं या आपकी अचानक से आंख खुल जाती है तो आप अपनी तकिया के नीचे 5-6 इलायची कपड़े में बंद कर रख सकते हैं। रात में आप अपने सिरहाने पानी से भरे पत्र को भी रख सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार इन नियमों का अनदेखा करने से आपके साथ बड़ी घटनाएं घट सकती है और आपको हमेशा पैसों की तंगी बनी रहेगी।

Also Read:Vastu Tips For Love Life: बिस्तर पर बैठकर भूल से भी न खाएं खाना, लव लाइफ में आती हैं कई परेशानियां

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles