Home धर्म/ज्योतिष Vastu Tips: कंगाली नहीं छोड़ रही है पीछा तो घर लाएं इन...

Vastu Tips: कंगाली नहीं छोड़ रही है पीछा तो घर लाएं इन देवी देवताओं की मूर्ति,पैसों की कमी जल्द होगी दूर

Vastu Tips: पैसा कमाते हुए भी अगर आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है तो आपको अपने घर के मंदिर में कुबेर देवता और माता लक्ष्मी की मूर्ति रखनी चाहिए। ऐसा करने से गरीबी जल्द दूर हो जाएगी और पैसा टिकने लगेगा।

Vastu Tips
Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है तो उसे यह उपाय जरूर अपनाना चाहिए। वास्तु शास्त्र के इस उपाय को अपनाने से व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों से राहत मिलेगी। इस उपाय में घर में दो ऐसे देवी-देवताओं की मूर्तियां रखने का वर्णन किया गया है।

इन मूर्तियों को घर में रखने से व्यक्ति की दरिद्रता पूरी तरह खत्म हो जाती है और उसे अन्य लाभ भी मिलते हैं। आइए वास्तु शास्त्र में बताई गई इन दो मूर्तियों के बारे में विस्तार से जानते हैं जिन्हें घर में रखना शुभ माना जाता है।

देवी लक्ष्मी और कुबेर देवता की मूर्ति स्थापित करें (Vastu Tips)

हिंदू धर्म के अनुसार मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। साथ ही कुबेर को धन का देवता माना जाता है। ऐसे में अगर वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में देवी लक्ष्मी के अलावा कुबेर भगवान की मूर्ति स्थापित की जाए तो इससे धन में वृद्धि होती है।

मूर्ति रखने से लाभ

घर में देवी लक्ष्मी के साथ भगवान कुबेर की मूर्ति रखने से न सिर्फ आर्थिक समृद्धि मिलती है बल्कि हाथ में रखा पैसा भी सुरक्षित रहता है। इतना ही नहीं इन मूर्तियों को घर में स्थापित करने से घर के सभी सदस्यों का कर्ज भी दूर होने लगता है।

घर में मूर्ति स्थापित करने से ना सिर्फ आर्थिक लाभ होता है बल्कि घर में खुशहाली भी आती है। इतना ही नहीं, परिवार के सदस्यों के बीच सुख-शांति भी बनी रहती है। इसलिए आज से ही वास्तु शास्त्र में बताए गए इन दोनों देवी-देवताओं की मूर्तियां स्थापित करें।

Also Read:Doormat Vastu Tips: घर में वास्तु के इन नियमों के अनुसार रखे पायदान, वरना रूठ जाएगी माता लक्ष्मी, छा जाएगी कंगाली

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version