Vastu Tips: अमीर लोग घर के दक्षिण दिशा में जरूर रखते हैं ये चीजें, हमेशा बनी रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

Vastu Tips: घर के दक्षिण दिशा को यम का दिशा माना जाता है और इस दिशा में कुछ खास चीजों को रखने से घर में बरकत आती है. दक्षिण दिशा को पितरों का दिशा भी माना जाता है और इधर कुछ खास सामान रखने से बरकत होती है.

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर की दक्षिण दिशा को यम का दिशा माना जाता है और दूसरी तरफ इस दिशा को पितरों का दिशा भी माना जाता है. कहा जाता है कि दक्षिण दिशा में कुछ खास चीजों को रखने से कभी भी धन दौलत का अभाव नहीं होता. तो आईए जानते हैं दक्षिण दिशा में किन चीजों को रखना शुभ माना जाता है.

फिनिक्स की फोटो (Vastu Tips)

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के दक्षिण दिशा में फिनिक्स चिड़िया का फोटो लगाना बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि दक्षिण दिशा में इस चिड़िया की फोटो लगाने से घर में सुख समृद्धि आती है इसके साथ ही नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाता है.

झाड़ू

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की दक्षिण दिशा में झाड़ू रखने से सुख समृद्धि आती है और कभी भी धन का अभाव नहीं रहता और खुशहाली आती है.

जेड प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार धन को आकर्षित करने के लिए दक्षिण दिशा में जेड प्लांट को रखना जरूरी है. धन लाभ के लिए यह पौधा बेहद खास माना जाता है और इसे आप ड्राइंग रूम की दक्षिण पूर्व दिशा में भी रख सकते हैं.

बेड का सिराना

बेड का सिरहाना भी दक्षिण दिशा की तरफ ही रखना चाहिए क्योंकि यह दिशा शुभ मानी जाती है और इससे अच्छी नींद आती है साथी सुख शांति बना रहता है.

Also Read:VASTU TIPS: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में नहीं लगानी चाहिए ऐसी तस्वीरें, वरना परिवार को घेर लेगी मुश्किलें

कीमती सामान

घर का कोई भी कीमती सामान दक्षिण दिशा में रखना बेहद शुभ माना जाता है क्योंकि इससे धान का अभाव नहीं होता है और धन का इजाफा होता है. इन चीजों को अगर दक्षिण दिशा में आप रहेंगे तो आपके घर में किसी भी चीज की कमी नहीं होगी और हमेशा घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास रहेगा.

Also Read:Vastu Tips: आम के पत्तों से करें ये वास्तु उपाय, तिजोरी में कभी नहीं होगी पैसों की कमी

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles