Home धर्म/ज्योतिष शुक्र के तुला राशि में गोचर से बदल जाएगी 5 राशि वालों...

शुक्र के तुला राशि में गोचर से बदल जाएगी 5 राशि वालों की किस्मत, होगा जबरदस्त धन लाभ

Venus Transit: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र देव आज यानी 30 नवंबर को तुला राशि में प्रवेश करेंगे। आइए जानते हैं कि शुक्र का यह गोचर किन 5 राशियों के लिए शुभ और लाभकारी है।

venus transit

Venus Transit in Libra: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को शुभ ग्रह के रूप में देखा गया है। इसके साथ ही शु्क्र को विलासिता, प्रेम, ऐश्वर्य, आनंद, सौंदर्य और धन-वैभव का कारक ग्रह माना गया है। ऐसे में शुक्र जब कभी भी राशि परिवर्तन करता है तो जीवन से इन क्षेत्रों में खास परिवर्तन देखने को मिलता है। ज्योतिषीय गणना के मुताबिक शु्क्र देव 30 नवंबर 2023 को यानी आज तुला राशि में गोचर करेंगे। शुक्र के इस राशि परिवर्तन से कुछ राशियों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा। आइए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जानते हैं कि शुक्र के इस राशि परिवर्तन से किन 5 राशि वालों को किस्मत चमकने वाली है।

मीन राशि

शुक्र का तुला राशि में गोचर मीन राशि वालों के लिए अत्यंत शुभ और लाभकारी साबित होगा। दरअसल शुक्र देव की प्रिय राशि मीन है। ऐसे में आज जब शुक्र का गोचर होगा तो मीन राशि से संबंधित जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आने शुरू हो जाएंगे। शुक्र-गोचर की पूरी अवधि में बिजनेस में खूब मुनाफा प्राप्त होगा। इसके अलावा सुख के साधनों में वृद्धि होगी। आकस्मिक धन लाभ का योग बनेगा। नौकरी में प्रमोशन का भी लाभ मिल सकता है।

मिथुन राशि

शुक्र के गोचर के मिथुन राशि वालों के मान-सम्मान में खूब वृद्धि होगी। साथ ही शुक्र गोचर की अवधि में परिवार के साथ खुशनुमा पल व्यतीत करेंगे। लव लाइफ में पार्टनर के साथ मधुर संबंध स्थापित होंगे। करियर में ग्रोथ मिलेगा। बिजनेस में फंसा हुआ पैसा वापस मिलेगा। नौकरी में कार्यों की वाहवाही मिलेगी। सेहत से जुड़ी समस्या कम होगी। ऐश्वर्य के संसाधनों में वृद्धि होगी।

सिंह राशि

शुक्र का यह राशि परिवर्तन सिंह राशि वालों के लिए फायदेमंद साबित होगा। सिंह राशि वाले शुक्र गोचर की अवधि में भूमि या वाहन खरीद सकते हैं। इसके अलावा गोचर अवधि में निवेश करना फायदेमंद साबित हो सकता है। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। लव पार्टनर या जीवनसाथी की सलाह से आर्थिक लाभ हो सकता है। इस दौरान वैवाहिक जीवन सुखद और आनंददायक रहेगा। बिजनेस में मुनाफा प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें: ASTRO TIPS FOR SINDOOR:सुहागन महिलाओं को सिंदूर लगाते समय नहीं करनी चाहिए यह गलतियां,वरना पति पत्नी के रिश्ते में आ सकती है तनाव,जाने

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए शुक्र का यह राशि परिवर्तन किस्मत बदलने वाला साबित होगा। दरअसल इस दौरान जो जातक खुद का बिजनेस कर रहे हैं, उन्हें जबरदस्त मुनाफा प्राप्त होगा। परिवार के सदस्यों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। धन संबंधी समस्याओं से निजात मिलेगी। कारोबार में खूब उन्नति करेंगे। अचानक धन लाभ के कई योग बनेंगे। नौकरी में सकारात्मक बदलाव नजर आएंगे।

धनु राशि

ज्योतिषीय गणना के मुताबिक शुक्र का यह गोचर धनु राशि वालों के लिए अत्यंत लाभकारी है। दरअसल इस दौरान धनु राशि वालों को बिजनेस में खूब तरक्की देखने को मिलेगी। पार्टनरशिप के कार्यों में मुनाफा प्राप्त होगा। सुख के साधनों में वृद्धि होगी। इसके अलावा इस दौरान धन से जुड़े जो भी कार्य करेंगे, उसमें सफलता प्राप्त होगी। आर्थिक स्थित सुदृढ़ होगी।

बाकी राशियों पर क्या पड़ेगा शुक्र-गोचर का प्रभाव? वीडियो में…

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष और अंक शास्त्र पर आधारित है और Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version