Home धर्म/ज्योतिष Vrish Rashi Varshik Rashifal: वृष राशि के लिए भाग्यशाली रहेगा New Year...

Vrish Rashi Varshik Rashifal: वृष राशि के लिए भाग्यशाली रहेगा New Year 2024, जानें क्या कुछ मिलेगा

Vrish Rashi Varshik Rashifal, Taurus Zodiac Signs Annual, New Year Horoscope: वृष राशि के जातकों के लिए बहुत ही खास रहने वाला है। ज्योतिषविद डॉ रोशनी टाक के मुताबिक ग्रहों की स्थिति के हिसाब के वृष राशि के जातक को मेहनत का शुभ फल मिलेगा। 

New Year Horoscope Taurus Zodiac Signs Annual Vrish Varshik Rashifal
New Year Horoscope Taurus Zodiac Signs Annual Vrish Varshik Rashifal

Vrish Rashi Varshik Rashifal, Taurus Zodiac Signs Annual, New Year Horoscope 2024: कहते हैं कि जीवन है तो मेहनत तो करते ही रहना होगा। इसलिए यह सिद्ध करने के लिए भगवान भी समय-समय पर धरती पर आए हैं और हमारे लिए यह उदाहरण सिद्ध किए हैं क‍ि मेहनत से सब कुछ बदला जा सकता है। तो यह वर्ष (New Year 2024) आपके मेहनत वाला ही रह सकता है। यदि आप कड़ी मेहनत करेंगे तो आप सब कुछ पा लेंगे। ये बात और है कि‍ अब तक आपको अल्प मेहनत से ही सब कुछ मिल जाता था। अब आइए ज्योतिषविद डॉ रोशनी टाक से विस्तार से जानते हैं वृष राशि के जाताकों का वार्षिक राशिफल 2024….

Vrish Rashi Varshik Rashifal, Taurus Zodiac Signs Annual, New Year Horoscope 2024

कैसा रहेगा करियर

यदि आप नौकरी करते हैं तो इस वर्ष आपको आपके सही और अच्छे काम को बेहतर बनाने व दिखाने में भी थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। आपको किसी भी शॉर्ट कट या किसी के बहकावे में आने से बचना चाहिए। संजीदा होकर अपने काम को निरंतर करते रहें तो आप शीघ्र ऊंचाई पा लेंगे। साहस और हौसले के साथ आगे बढ़ने की जिद चाहिए, आप यह कर दिखाएंगे। ऐसा करें तो आपके वरिष्ठ अधिकारी व सहयोगी का सहयोग आपको निरंतर म‍िलता रहेगा।

विदेश जाने का मिल सकता है मौका

इस वर्ष विदेश यात्रा करने का भी अवसर प्राप्त हो सकता है। यदि आप व्यापारी हैं तो भी इसी नियम पर चलकर देखें आप स्‍वयं को बहुत आगे पाएंगे। मेहनत आपको जी तोड़ करनी है। इस वर्ष यात्राएं काफी हो सकती है लेकिन वो आपके लिए लाभप्रद रहेंगी।

स्वास्थ्य का हाल

अब जैसा मैंने कहा कि अब तक आपको कभी इतनी मेहनत नहीं करनी पड़ी थी और अचानक से इतनी मेहनत करनी पड़ेगी तो वर्ष के आरंभ में आपको कुछ तकलीफ़ हो सकती है लेकिन साल के मध्य तक आते आते आप ये गुण भी भली भांति‍ सीख जायेंगे। इससे आपकी सेहत और बेहतर होती जाएगी। मेहनत से सेहत भी म‍िलती है यह समझ पाएंगे। अपने खान पान का ध्यान रखें अन्‍यथा उदर विकार के शिकार होते देर न लगेगी।

वर्ष की शुरुआत स्वास्थ्य कमजोर रहने की संभावना है। पर आगे सब सामान्‍य रहेगा। वर्ष के मध्य में स्वास्थ्य में विशेष सुधार होगा यदि अपनी दिनचर्या में कुछ विशेष शामिल करें इसे और नियमित बना लें तो लाभ ही लाभ है। अक्टूबर के महीने में सेहत में कुछ समस्या आ सकती है पर आप इससे निपट लेंगे। त्वचा और आंखों का विशेष ध्यान रखेंं। स्क्रीन टाइम में कटौती करना चाहिए। मधुमेह है तो खास ध्‍यान रखना होगा।

परिवार कैसा रहेगा इस साल

इस वर्ष आपको आपके पूरे परिवार का सपोर्ट मिलेगा। आपके पिता जी से भी आपके रिश्ते बहुत मधुर होंगे। भाई बहन से भी आपके रिश्ते प्रगाढ़ होंगे। पूरे परिवार में खुशियां बनी रहेंगी, सबके साथ में घूमने का भी मौका मिलेगा। परिवार में किसी सदस्‍य का विवाह संभव है। यह पूरे परिवार को और मजबूती से जोड़ने का काम करेगा। कई सुखद समाचार प्राप्त होंगे।

वर्ष की शुरुआत में आप परिवार के लिए समय खूब निकाल पाएंगे, उनकी खुशियों का खूब ख्‍याल करेंगे। इसका लाभ होगा। हालांकि आप स्वयं कुछ मानसिक दबाव में रहेंगे लेकिन परिवार में खुशी बनाए रखने का प्रयास रंग लाएगा।  वर्ष के मध्‍य में पारिवारिक जीवन में तनाव बढ़ेगा पर जल्‍द ही खुशियां लौट आएंगी। आपको अपने तौर-तरीकों में बहुत बदलाव लाना होगा। जिद को छोड़ें लचीलापन लाएंगे तो बिगड़ते संबंध पटरी पर लौट आएंगे।

प्रेम, विवाह, संबंध

यदि आप अविवाहित हैं तो इस वर्ष आपकी शादी हो सकती है। मनचाहा पार्टनर के साथ गठबंधन का योग है। प्रेम में कोई मन मुटाव चल रहा था तो अब वह दूर होगा, रिश्ते में मजबूती आएगी। आप दोनो साथ में अच्छा समय भी व्यतीत कर पाएंगे। लेकिन वहीं यदि आप विवाहित हैं तो आपके पार्टनर से गलतफहमी के चलते कुछ परेशानियां आ सकती हैंं। संयम से काम लें, किसी के बहकावे में न आए और बैठ कर चीजों को सुलझाएं। बात करने से बात बन जाती है।

साल 2024 वृष राशि वालों को अपने प्रेम संबंध और रिश्तों में जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च करना कम करना होगा। पैसे को केंद्र में न रखें, यह रिश्‍तों पर कई बार भारी पड़ता है।

Mesh Rashi Varshik Rashifal: करियर में आएगा बड़ा बदलाव तो कारोबार में तरक्‍की, जानें- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा New Year 2024

करें यह उपाय

वर्ष राशि‍ शुक्र का प्रत‍िनि‍धित्‍व करती है। पूरे वर्ष आप एक छोटा सा उपाय करते रहें। एक खोपरा (सूखे नारियल) में आटा, बुरा व सफेद तिल मिलाकर भर दें और किसी भी पेड़ के नीचे चीटियों के लिए दबा दें।

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई Vrish Rashi Varshik Rashifal, Taurus Zodiac Signs Annual, New Year Horoscope 2024 जानकारी ज्योतिष गणना और ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है और केवल सूचना के लिए दी गई है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

Mithun Rashi Varshik Rashifal: नए साल में मिथुन राशि के जातकों के दोनों हाथों में लड्डू !

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।
Exit mobile version