Home धर्म/ज्योतिष Mithun Rashi Varshik Rashifal: नए साल में मिथुन राशि के जातकों के...

Mithun Rashi Varshik Rashifal: नए साल में मिथुन राशि के जातकों के दोनों हाथों में लड्डू !

Mithun Rashi Varshik Rashifal: मिथुन राशि के जातकों के लिए नया साल 2024 शानदार रहने वाला है। ज्योतिषविद डॉ रोशनी टाक के मुताबिक मिथुन राशि के जातके लिए आने वाला साल दोनों हाथों में लडड्डू के समान रहने वाला साबित हो सकता है।

New Year Horoscope, Gemini Zodiac Signs Annual, Mithun Varshik Rashifal 
New Year Horoscope, Gemini Zodiac Signs Annual, Mithun Varshik Rashifal 

Mithun Rashi Varshik Rashifal, Gemini Zodiac Signs Annual, New Year Horoscope: अक्‍सर कहते हैं न कि‍ भाग्य प्रबल है तो अल्प परिश्रम से भी बहुत कुछ मिल जाता है। यही बस वो बात है जो आपके साथ है। आने वाला वर्ष यानी 2024 कुछ ऐसा ही वरदान साबित होने वाला है आपके लिए। ऐसा समझ लें कि‍ लॉटरी ही लग गई है आपकी। चारो ओर से बस खुशखबरी ही मिलेगी पूरे वर्ष।

यदि विस्‍तार से जानना चाहते हैं तो आगे पढ़ें पर इतना बता दें कि मिथुन राशि के जातकों को वर्ष की शुरुआत में ही कामयाबी म‍िलनी शुरू हो जाएंगी। आर्थिक रूप से भी मजबूती आएगी। प्रेम संंबंध गहरे होंगे। जो काम लंबे समय अटक हुए हैं उनमें गत‍ि आने लगेगी। हालांक‍ि व्यापार में थोड़ा ऊंच नीच संभव है। सेहत में लापरवाही न करें। अब आइए ज्योतिषविद डॉ रोशनी टाक से विस्तार से जानते हैं कि मिथुन राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा New Year 2024

Mithun Rashi Varshik Rashifal, Gemini Zodiac Signs Annual, New Year Horoscope

करियर में दोनों हाथों में लड्डू

इस वर्ष करियर के क्षेत्र में देखें तो आपके दोनो हाथों में लड्डू ही रहने वाले हैं। बस आपको एक ही चीज का ध्यान रखना होगा। वह यह कि आपको किसी भी तरह के शॉर्ट कट के फंडे से खुद को बचाना होगा। बस ईमानदारी से, मेहनत से काम करेंं तो यकीनन आपके सारे काम बनते चले जायेंगे। आपको मेहनत से दुगुना फल मिल सकेगा। रुके सभी काम चल पड़ेंगे। बहुत लाभ होगा। फिर चाहे आप नौकरी करते हो या कारोबार।

नौकरी की तलाश होगी पूरी

यदि आप अच्छी नौकरी की तलाश में रहे हैं तो मनचाही व अच्छी नौकरी हासिल होगी। आप स्‍वयं अपना कारोबार शुरू करने का सोच रहे तो यह सही समय है। आपके लिए बिजनेस की नई राह म‍िल सकेगी। नौकरी के सिलसिले में आप दूसरे राज्‍य या देश भी जा सकते हैं। पदोन्‍नति की संभावना प्रबल है।

शानदार रहेगी आर्थिक स्थिति

आर्थिक दृष्टिकोण से मिथुन के जातकों के लिए New Year 2024 शानदार रहने वाला है। नौकरी, व्यापार और कारोबार में सफलता के कारण आर्थिक स्थिति मजबूत होगा और आय के नए श्रोत भी खुलेंगे। इसके साथ निवेश से आर्थिक लाभ की संभावना है। पैतृक संपत्ति से भी लाभ के योग बनेंगे। यानी कुल मिला इस वर्ष मिथुन राशि के जातकों धन की तो कोई भी चिंता नहीं करनी होगी। बस आपको अपनी फिजूल खर्ची पर निनंत्रण करना होगा।

परिवार में चुनौत‍ियां हैं तो रास्‍ते भी 

इस वर्ष आपको माता पिता के स्वास्थ्य की थोड़ी अधिक देखभाल करनी होगी। उनका ध्यान अधिक रखना होगा। कुछ पारिवारिक सामंजस्य बिठाने में कठिनाई महसूस हो सकती है। समय कम देने के कारण घर में क्‍लेश, कलह जैसा माहौल भी बन सकता है लेकिन आपको यहां पर संयम व समझदारी दिखानी है और समस्या को सुलझाना है। ऐसा करने से आप सभी परिस्थिति को संभाल पाएंगे। यह साल इस राशि के जातकों के लिए कुछ कठिन चुनौतियां लेकर आ सकता है। पर आप इसे संभाल पाने में सक्षम होंगे। आपको अपने पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव स्पष्ट रूप से दिखाई देगा। इसे सूझ बूझ व वि‍वेक से आप हल करने में समर्थ रहेंगे।

प्यार और रिश्‍ते नाते में मंगल ही मंगल

यदि आप प्रेम संबंध में है तो अब इस वर्ष उसको विवाह में परिवर्तित करने के योग बनेंगे। आप अपने रिश्ते को अधिक महत्त्व देंगे। इससे आपका प्रेम परस्पर बढ़ता जाएगा। एक अच्छी दूर की यात्रा के भी योग बनेंगे। आप विवाहित हैं तो भी आपके लिए यह वर्ष काफी सुखद रहने वाला है। यात्रा के योग बनेंगे और यात्रा के मध्य आप एक दूसरे के और अधिक निकट आयेंगे।

विवाह के बनेंगे योग

इन जातकों के लिए वर्ष की शुरुआत बहुत अच्छी रहने वाली है। संभव है क‍ि साल की शुरुआत में ही  विवाह का योग बन जाए। परिवार में किसी के रिश्‍ते में कोई तनाव है तो उसके खत्‍म होने के आसार हैं। आप जीवनसाथी की आवश्यकताओं का पूरा ध्‍यान रखेंगे और यह आपके रिश्‍ते और मजबूती की ओर ले जाएगा। आप उनके लिए कुछ उपहार भी ले सकते हैं।

क्‍या करें उपाय

मिथुन राशि का प्रत‍िनिध‍ित्व गणपती बप्पा ( बुध देव) करते हैं। इस तरह से देखें तो आप पूरे वर्ष गाय को हरा चारा खिलाएं और कबूतरों को भीगी हुई साबूत मूंग खिलाएं।

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई Mithun Rashi Varshik Rashifal, Gemini Zodiac Signs Annual, New Year Horoscope जानकारी ज्योतिष गणना और ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है और केवल सूचना के लिए दी गई है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

Mesh Rashi Varshik Rashifal: करियर में आएगा बड़ा बदलाव तो कारोबार में तरक्‍की, जानें- मेष राशि के लिए कैसा रहेगा New Year 2024

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।
Exit mobile version