Home धर्म/ज्योतिष Vrishabh Varshik Rashifal 2024: वृषभ राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा...

Vrishabh Varshik Rashifal 2024: वृषभ राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2024 , विस्तार से यहां जानें

Vrishabh Varshik Rashifal 2024, Taurus Horoscope 2024: वृषभ राशिफल को अलग अलग क्षेत्र के अनुसार देखें तो नया साल यानी News Year 2024 उनके लिए विभ‍िन्‍न रंगों के फूल से बना गुलदस्‍ता समान रहने वाला है।

Vrishabh Varshik Rashifal 2024, Taurus Horoscope 2024, News Year 2024
Vrishabh Varshik Rashifal 2024

Vrishabh Varshik Rashifal 2024, Taurus Horoscope 2024: साल 2023 धीरे-धीरे अपने अंतिम पड़ाव की ओर अग्रसर है और नया साल 2024 (News Year 2024) आने तैयारी में हैं। ऐसे में लोग नए साल के आगम की तैयारी में जुट गए हैं। साथ-साथ ही साथ लोगों के मन में इस बात की जिज्ञासा भी उठ रहा है कि उनके लिए आने वाला नया साल कैसा होगा। इस कड़ी में आज भागवताचार्य आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी वृषभ के जातकों के लिए साल 2024 के राशिफल के साथ-साथ कुछ उपाय लेकर आए हैं जिस पर अमल कर पर नए साल को और भी खास बना सकते हैं…

2024 में वृषभ राशि का भाग्यशाली अंक

वृषभ राशि के जातकों का स्वामी ग्रह शुक्र है। इन जातकों का भाग्यशाली अंक 2 और 7 माना जाता है। ज्योतिष के अनुसार, (Vrishabh Rashifal 2024)  वर्ष 2024 का कुल योग 8 होगा। माना जा रहा है कि यह वर्ष वृषभ राशि के लोगों के लिए मध्यम फल देने वाला रह सकता है। आपको चाहिए कि बस आप एक लक्ष्‍य के प्रत‍ि समर्पण रखें और आगे बढ़ते जाएं। मेहनत में कमी न रखें। यदि ऐसा होगा तो आप इस वर्ष काफी कुछ प्राप्‍त कर लेंगे।

बृहस्पत‍ि द्वादश भाव में आने के बाद

वृषभ राशिफल 2024 के अनुसार, News Year 2024 के आरंभ में देव गुरु बृहस्पति द्वादश भाव में बना रहेगा। यह आपके खर्च को बढ़ाने वाला है। आप मांगलिक कार्य में रूचि लेंगें। बता दें कि 1 मई के बाद देव गुरु बृहस्पति आपकी राशि में आने वाले हैं। इससे राहों की रुकावटें दूर होंगी। प्रगत‍ि होगी। सेहत को लेकर सजग होना होना होगा। करियर भी तब चढ़ाव पर रहने वाला है। परि‍ि

इन महीनोंं में उन्‍नत‍ि के योग 

इस वर्ष (News Year 2024) उन्‍नत‍ि के नए अवसर म‍िलेंगे। विशेष तौर पर मार्च से अप्रैल व दिसंबर मे आपको कई क्षेत्रों में सफलता म‍िलेगी। छात्रों को बाधाएंं परेशान रख सकती हैं पर वे कुछ विशेष क्षेत्र में अच्‍छी सफलता प्राप्‍त करेंगे। आर्थिक लाभ के पूर्ण योग हैं। इन महीनों में आय के नए मार्ग प्रशस्‍त हो सकते हैं। अप्रत्‍याश‍ित रूप से कमाई हो सकती है। हालांक‍ि व्‍यय भी अधिक रह सकता है। खर्च पर नियंत्रण का प्रयास करें।

करियर व कारोबार में राजयोग

योगकारक ग्रह शनि देव जी हैं। यह वर्ष भर दशम भाव में रह सकता है इससे आपको अधिक मेहनत करनी होगी। मेहनत का आपको अच्छा प्रतिफल प्राप्‍त होगा। भाग्य और कर्म का संबंध बनने से आपको अपने करियर में राज योग का प्रभाव मिलेगा। करियर में उन्नति होगी। साल की शुरुआत में बुध और शुक्र सप्तम भाव में, द्वादश भाव में बृहस्पति, दशम भाव में शनि और राहु एकादश भाव में रहने से व्यापार में सफलता प्राप्‍त होगी। प्रगत‍ि के नए अवसर म‍िलेंगे। अनुकूल स्थितियां बनेंगी।

सामाजि‍क मान सम्‍मान में बढ़ोत्‍तरी 

राहु की उपस्थिति पूरे वर्ष आपकी राशि के एकादश भाव में बनी रहने वाली है। इससे आपकी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं। आप जो चाह रहे हैं वह पूर्ण होने की राह पर रहेगी। इससे आपका मान सम्‍मान बढ़ेगा। सामाजिक संपर्क बढ़ने से आत्‍मश्विास में बढ़ोत्‍तरी होगी और आपका दायरा बढ़ता जाएगा।

यह भी पढ़ें- New Year 2024 Horoscope : नया साल 2024 इन 9 राशियों के लिए रहेगा बेहद लकी, लक्ष्‍मी माता की मेहरबानी से छप्परफाड़ धन लाभ के योग 

कैसा रहेगा रिश्‍ता, कैसी रहेगी लव लाइफ (Taurus Love Horoscope 2024)

इस वर्ष का आरंभ आपके रिश्‍ते में उतार चढ़ाव भरा हो सकता है। वर्ष भर केतु महाराज के पंचम भाव में रहने से आपके संबंधों में अनबन व तकरार रहेगी। एक दूसरे के प्रत‍ि गलतफहमियां पैदा होने से संबंध में दरार आ सकती हें। पर अच्‍छी बात यह है कि इस बीच शुक्र ग्रह आपके बीच के खटास को कम करता रहेगा। बेहतर होगा आप इस वर्ष रिश्‍ते का महत्‍व समझें और उन्‍हें सहेजने का प्रयास करें। इस वर्ष व‍िवाह प्रस्‍ताव म‍िल सकता है। पर‍िवार में प्‍यार बढ़ेगा। कुल मिलाकर यह समझें कि यह वर्ष रिश्‍तों को सहेजने व संवारने का वर्ष है।

सेहत की दृष्टि से कैसा रहेगा वर्ष 2024 

इस वर्ष के शुरुआत में सेहत कमजोर रहेगी। पंचम भाव में केतु, द्वादश भाव में बृहस्पति, अष्टम भाव में मंगल और सूर्य सेहत में समस्याएं खड़ी कर सकते हैं। वर्ष के मध्य में स्वास्थ्य में सुधार होता जाएगा। परिवार में माताजी और पिताजी की समस्‍या को लेकर परेशान रह सकते हैं। जीवनसाथी की सेहत भी चिंता दिला सकता है। कुल मिलाकर सेहत के लिहाज से मिला जुला वर्ष रहने वाला है।

यह भी पढ़ें- Mesh Varshik Rashifal Aries Horoscope 2024 : मेष राशियों के लिए खास रहेगा New Year 2024, होगा चौतरफा फायदा

कुछ आवश्‍यक ज्योतिषीय उपाय करें-

  • नि‍त्‍य कन्‍याओं के चरण छू कर आशीर्वाद लें।
  • गौमाता को हरा चारा और गेहूं का आटा खिलाएं।
  • शनिवार को चींटियों को आटा व गरीबों को भोजन कराएं।
  • श्री महालक्ष्मी मंत्र का जाप करना भी शुभ फल देने वाला है, जरूर करें।
आपका दिन मंगलमय होआचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई Vrishabh Varshik Rashifal 2024, Taurus Horoscope 2024 जानकारी ज्योतिष गणना और ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है और केवल सूचना के लिए दी गई है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।
Exit mobile version