Yellow Rice Vastu : अयोध्या से आए निमंत्रण के पीले चावल का क्या करें? फेंकने से पहले जानें ये वास्तु

Yellow Rice Vastu: पीले चावल को आप लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख सकते हैं। इससे आपके घर ने धन की बरक्कत होगी।

Yellow Rice Vastu: भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या से हर घर में पीले चावल भेजे गए हैं। ये पीले चावल राम मंदिर में आने का निमंत्रण स्वरूप भेजे गए हैं। हिंदू समारोहों में चावल को पवित्रता, उर्वरता और समृद्धि का प्रतीक माना गया है। शुभ कार्यों में चावल का प्रयोग न्योता देने और आशीष देने के लिए किया जाता है। राम मंदिर से आए ये पीले चावल अगर आपको भी मिले हैं, तो आप इन्हें यहां वहां नहीं फेंके। यह पीले चावल आपकी बंद किस्मत के ताले खोल देंगे। आईए जानते हैं कि इन पीले चावल कैसे किस्मत की चाभी बन जायेंगे…

घर के मंदिर में रखें पीले चावल

भगवान राम के अयोध्या निवास में बने राम मंदिर से सभी के घर पीले चावल भेजे गए हैं। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के लिए न्योता के रूप में मिले पीले चावलों को बहुत शुभ माना जा रहा है। अब इन पीले चावल का क्या करना है, यह कोई समझ नहीं पा रहा। ज्योतिषाचार्य डॉ अनीष व्यास ने बताया कि राम मंदिर से आए इन चावलों का क्या करना चाहिए। इन पीले चावल को घर के मंदिर में सुरक्षित कर रख लें। आवश्यकता पड़ने पर इनका सही उपयोग कर सकते हैं।

पीले चावलों के उपाय

पीले चावलों से करें तिलक 

इन पीले चावलों का आप मांगलिक कार्यों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। किसी भी शुभ कार्य से पहले इन चावलों को मस्तक पर लगाकर तिलक करें। इससे आप जिस भी काम के लिए जा रहें हैं उसमें आपको सफलता मिलेगी।

तिजोरी में ऐसे रखें पीले चावल

इन पीले चावल को आप लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख सकते हैं। इससे आपके घर ने धन की बरक्कत होगी। इन पूजनीय चावलों को धन के स्थान पर रखने से धन प्राप्ति होती है।

Ram Lala: लखनऊ से मिट गए राम नाम जुड़े स्थान, औरंगजेब ने तोड़ा था लक्ष्मण टीला

शादी में बेटी को दान करें पीले चावल

घर में बेटी की शादी है तो इन पीले चावल को अक्षत में डाल कर बेटी को दान कर सकते हैं। उससे बेटी के दांपत्य जीवन में खुशियां आयेंगी। ऐसा करने से बेटी की ससुराल और मायका दोनों घर में सुख शांति और समृद्धि बनी रहेगी।

इन चावलों से नई बहू से बनवाएं खीर

घर में नई बहू आई है तो बहु के हाथ से पहलू रसोई बनवाएं। बहू को वो पीले चावल दें और उससे मीठा बनवाएं। इससे मां अन्नपूर्णा की घर में वास करती हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles