Kaner Flower: महालक्ष्मी का मिलेगा साथ, शत्रुओं से मिलेगा छुटकारा, बस कनेर के फूल से करें ये चमत्कारी उपाय

Kaner Flower: कनेर का फूल बेहद चमत्कारी माना जाता है. इस फूल से कुछ खास उपाय करने से धन से जुड़ी परेशानी दूर हो जाएगी और आपकी जिंदगी में खुशी आएगी.

Kaner Flower: हिंदू धर्म में हर पेड़ पौधे का एक खास महत्व होता है और हर पेड़ पौधे से जुड़े कई तरह के नियम भी होते हैं। धर्म शास्त्रों में कई फूलों को बेहद शुभ माना गया है और इन फूलों का इस्तेमाल करने से घर में धन दौलत की कमी नहीं होती है और मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है।

कनेर के फूल माने जाते हैं बेहद शुभ (Kaner Flower)

हिंदू धर्म में कनेर के फूल को बेहद ही शुभ माना जाता है और कहा जाता है कि इसमें मां लक्ष्मी का वास होता है। कनेर का फूल कई रंगों का होता है लेकिन सफेद कनेर के फूल में मां लक्ष्मी का वास होता है और कहा जाता है कि यह बेहद प्रिय होता है। मां लक्ष्मी के साथ मां सरस्वती को बीकानेर का फूल चढ़ाया जाता है।

पीले कनेर के फूल भी माने जाते हैं बेहद खास

पीले कनेर का फूल चढ़ाने से ऊर्जा का संचार होता है और मान्यताओं के अनुसार घर में पीला कनेर लगा होता है वहां सकारात्मक ऊर्जा आती है। वहीं दूसरी तरफ घर में सुख समृद्धि आती है और घर में शांति बना रहता है।

औषधीय माना जाता है कनेर का फूल

कनेर का फूल औषधीय महत्व के साथ भी आता है और आयुर्वेद में इसका बेहद महत्व है। कनेर का फूल पत्ती और चल का उपयोग करके आयुर्वेद में कई तरह के रोगों से छुटकारा पाने के लिए औषधि बनाई जाती है।

Also Read:Dharm Visesh: पवित्रता जांचने के लिए नहीं बल्कि इस वजह से ली थी श्री राम ने सीता की अग्नि परीक्षा

भगवान शिव को बेहद प्रिय है कनेर का फूल

भगवान शिव को कनेर का फूल बेहद पसंद है। भगवान शिव का धतूरा आंख पारिजात शमी और कनेर का फूल बेहद प्रिय है। सोमवार को कनेर का फूल भगवान शिव को चढ़ाना बेहद शुभ माना जाता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा–तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles