Home ऑटो Auto News : महिंद्रा कंपनी ने अपनी एक्सयूवी 300 के 2 नए...

Auto News : महिंद्रा कंपनी ने अपनी एक्सयूवी 300 के 2 नए वेरिएंट को लॉन्च किया

Auto News

Auto News : महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी ने भारत में अपनी एक्सयूवी 300 में 2 ओर नए वेरिएंट्स को लॉन्च किया है । जिस में W2 वेरिएंट पेट्रोल और W4 टर्बोस्पोर्ट ट्रिम वेरिएंट है । एक्सयूवी 300 के नए बेस वेरिएंट के लॉन्च होने के बाद में कार की शुरुआती कीमत 7.99 लाख रूपए होगी , जो की टॉप वेरिएंट तक जाते हुए 14.59 लाख रूपए होगी । W4 स्पोर्ट वेरिएंट की कीमत 9.29 लाख रूपए रखी है । महिंद्रा की एक्सयूवी 300 जो की एक सब 4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में आती है । इस कार का सीधा मुकाबला सब 4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी की ब्रेज़ा , टाटा मोटर्स की नेक्सन , किआ की सोनेट , ह्युंडई की वेन्यू , निसान की मैग्नाइट और रेनॉल्ट की काइगर जैसी गाड़ियों से मुकाबला होगा ।

एक्सयूवी 300 w4 में मिलेगा सनरूफ

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी की इस एसयूवी में T GDI पेट्रोल इंजन ऑप्शन पहले से ज्यादा सस्ता हो गया है क्योंकि ये सब इसके लोअर वेरिएंट में मिलने लगा है । महिंद्रा एक्सयूवी 300 में नया बेस मॉडल W2 वेरिएंट 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल वर्जन में ही अवेलेबल होगा । इस कार में डीजल इंजन का ऑप्शन भी W4 वेरिएंट से मिलना शुरू हो जाता है। इस कार में अब सनरूफ वाला फीचर अब W4 वेरिएंट से मिला करेगा । जो की इस के W6 वेरिएंट से मिलना शुरू होता था ।

महिंद्रा एक्सयूवी 300 में 3 इंजन ऑप्शन

महिंद्रा कंपनी की ये कार 3 इंजन ऑप्शन के साथ में आती है । इस एसयूवी में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है जो 110 ps की पॉवर और 200 का NM टॉर्क जनरेट करता है। दूसरा इस एसयूवी में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर एमस्टेलियन TGD i का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है जो 130 ps की पॉवर और 200 का Nm टॉर्क जनरेट करता है । इसके अलावा इस में 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया है , जो की 117 bhp की पॉवर और 300 का एनएम टॉर्क जनरेट करता है । इन तीनों इंजन के साथ में 6 स्पीड का मनुअल ट्रांसमिशन और जबकि इस के टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ में 6 स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन भी मिलता है ।

एक्सयूवी 300 के फीचर्स

महिंद्रा अपनी इस कार में फीचर्स में एंड्रॉयड ऑटो , एप्पल कार प्लेव को सपोर्ट करने के लिए 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम , ड्युल जोन क्लाइमेट कंट्रोल , सिंगल पेन सनरूफ , ऑटो डाइनिंग और रैन सेंसिंग वाइपर्स जैसे फीचर दिए है । सेफ्टी के लिए इस में क्रूज कंट्रोल , 6 एयरबैग्स , रोलओवर मिटिगेशन के साथ में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल , फ्रंट में और रियर में पार्किंग सिस्टम और एलॉय व्हील , डिस्क ब्रेक फीचर्स , जैस सेफ्टी फीचर्स दिए हैं ।

 

(यह आर्टिकल अभिषेक शर्मा ने लिखा है ।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version