Best Mileage Cars: Maruti-Honda के ये जबरदस्त मॉडल 20 kmpl से ज्यादा का देते हैं माइलेज, जानें

Best Mileage Cars in India: खरीददार कार लेने से पहले गाड़ी के माइलेज का ध्यान रखते हैं। भारतीय ऑटो बाजार में ऐसी ऐसी कई कारें हैं, जो 20 kmpl से ज्यादा का माइलेज देती है।

Best Mileage Cars: भारतीय ऑटो बाजार कई देशी और विदेशी गाड़ियों से गुलजार है। भारतीय ग्राहक गाड़ी लेने से पहले गाड़ी की लुक के साथ माइलेज पर भी ध्यान देते हैं, ऐसी कई कारें हैं, जो 20 kmpl से ज्यादा का माइलेज देती हैं और इन कारों की लिस्ट में टोयोटा, होंडा और मारुति सुजुकी के नाम भी शामिल है।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर (Toyota Urban Cruiser Hyryder)

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर एक बेहद ही दमदार कार है और इस कार के लुक को यूनिक क्रिस्टल एक्राइलिक ग्रिल के साथ सजाया गया है। टोयोटा की इस कार में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के फीचर भी शामिल है और इस कार में 1.5-लीटर TNGA का इंजन भी लगा है। बता दें कि ये कार 27.97 kmpl का दमदार माइलेज पेश करती है।

यह कार बाजार में सात कलर वेरिएंट में ये कार मार्केट में उपलब्ध है और इसकी एक्स-शोरूम प्राइस 11.14 लाख रुपये से शुरू है और 20.19 लाख रुपये तक जाती है।

होंडा सिटी हाइब्रिड (Honda City Hybrid)

होंडा सिटी हाइब्रिड भी एकदम दमदार कार है और ये कार 10 साल की वारंटी के साथ बाजार में उपलब्ध है। बता दें कि होंडा की इस कार में 2-मोटर, इलेक्ट्रिक-हाइब्रिड सिस्टम भी लगा हुआ है, जिससे ये कार 26.5 kmpl का माइलेज देती है। इस कार के पेट्रोल फ्यूल टैंक की कैपेसिटी 40 लीटर के लगभग है। होंडा सिटी छह कलर वेरिएंट में उपलब्ध है इस कार की एक्स-शोरूम प्राइस 20,55,100 रुपये से शुरू है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift)

मारुति सुजुकी स्विफ्ट का अपडेटेड मॉडल 1.2-लीटर, पेट्रोल MT वेरिएंट में 24.8 kmpl का माइलेज के साथ उपलब्ध है और 1.2-लीटर, पेट्रोल AMT वेरिएंट में इस कार का माइलेज लेवल 25.75 kmpl तक हो जाता है।

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara)

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को प्योर इलेक्ट्रिक मोड से पेट्रोल मोड में स्विच करना बेहद आसान है। इस कार में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का फीचर भी दिया गया है और ये कार 10 कलर वेरिएंट के साथ बाजार में आ रही है। मारुति की ये कार 1490 cc इंजन के साथ 27.97 kmpl का माइलेज भी मिलता है।

ये भी पढ़े- Cheapest Electric Cars: कम बजट में खरीदें ये टॉप-5 इलेक्ट्रिक कार

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles