Home ऑटो Car Sale In August : अगस्त के महीने में 8.63% गाड़ियों की...

Car Sale In August : अगस्त के महीने में 8.63% गाड़ियों की सेल्स में बढ़ोतरी देखने को मिली

Car Sale In August

Car Sale In August : फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन ने 2023 में अगस्त महीने की गाड़ियों की रिपोर्ट जारी करी है । जिस के मुताबिक भारतीय बाज़ार में 18,18,647 लाख व्हीकल अगस्त में बिके है । लेकिन इस के मुकाबले में पिछले साल अगस्त महीने में 16,74,162 लाख व्हीकल बिके थे। जो साल 2023  अगस्त महीने की सेल से 1,44,485 लाख ज्यादा गाड़ियां बिकी है । जब की इस के मुकाबले में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अगस्त के महीने में अपनी सबसे ज्यादा कार बेची है। वही टू व्हीलर्स की बात की जाए तो उसमें हीरो मोटोकॉर्प की बाइक और स्कूटी सबसे ज्यादा बिकी है।

थ्री व्हीलर्स और कमर्शियल व्हीकल की सेल

Car Sale In August

व्हीकल में देखा जाए तो थ्री व्हीलर्स की सेल्स में 66.15% की ग्रोथ अगस्त के महीने में देखने को मिली है।
जिस में  पिछले महीने की टोटल सेल 60,132 हज़ार थ्री व्हीलर्स व्हीकल बिके थे।  जिस में देखा जाए तो 33,581
हज़ार थ्री व्हीलर में बजाज के ऑटो नंबर वन पे है । वही एक साल पहले 60,132 हज़ार थ्री व्हीलर बिके थे।

वही इसमें कमर्शियल व्हीकल में सालाना 3.23% की ग्रोथ देखी गई है। जिस के साथ 27,483 हज़ार गाड़ियों की बिक्री में भारतीय कंपनी टाटा मोटर्स नंबर वन पे रही हैं। वही पैसेंजर्स व्हीकल की सेल्स में मारुति सुजुकी कंपनी नंबर वन पर रही हैं।

यह भी पढ़ें : MG Astor Black Edition : एमजी की एस्टर का ब्लैक स्टॉर्म एडिशन 14.32 लाख रूपए में लॉन्च हुआ

मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा गाड़ी बिकी

 

अगर पैसेंजर्स व्हीकल की सेल्स की बात की जाए तो पैसेंजर्स व्हीकल में मारुति सुजुकी कंपनी नंबर वन पे रही हैं। इस कंपनी ने अपनी 1.33 लाख गाड़ियां बेची है। इसके साथ में मारुति सुजुकी कंपनी का मार्केट शेयर भी सालाना आधार पर 39.41% से बढ़कर 42.37% की हो गई है। वही पिछले साल में अगस्त महीने में मारुति सुजुकी ने 1.16 लाख गाड़ियां सेल करी थी ।

(यह आर्टिकल अभिषेक शर्मा ने लिखा है।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version