धोनी से लेकर रितेश देशमुख तक Electric Cars के दीवाने, देखिए टॉप कारें

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ती जा रही है। अब न सिर्फ आम लोग ईवी खरीद रहे हैं बल्कि सेलेब्रिटी भी इसे खरीद रहे हैं। आज हम आपको यहां ऐसे ही सेलेब्रिटीज के बारे में जानकारी दे रहे हैं। जो इलेक्ट्रिक कारों का इस्तेमाल करते हैं।

Electric cars

1. रितेश देशमुख

रितेश देशमुख के पास दो इलेक्ट्रिक लग्जरी कारें हैं। जिसमें BMW IX और Tesla Model X शामिल हैं। रितेश ने पिछले साल अपने कलेक्शन में BMW IX को शामिल किया। रितेश के पास एक Tesla Model X भी है। टेस्ला का यह मॉडल पत्नी जेनेलिया को गिफ्ट किया गया है। दोनों को कई बार इस कार के साथ देखा गया है। बीएमडब्ल्यू IX की कीमत 1.4 करोड़ रुपये है। 425 किमी की रेंज के साथ आता है। इस कार को दिसंबर 2021 में भारत में लॉन्च किया गया था।

2. माधुरी दिक्षित

माधुरी दीक्षित और उनके पति डॉ. श्रीराम नेने ने देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV का डार्क एडिशन खरीदा था। उन्होंने इसका टॉप एंड वेरिएंट खरीदा था। इसकी कीमत 17.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। Tata Nexon EV में इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 30.2 kWh बैटरी पैक मिलता है। यह 129 bhp की मैक्सिमम पावर और 245 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

3. मंदिरा बेदी

मंदिरा बेदी और उनके पति ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV 2020 खरीदी। मंदिरा बेदी ने यह इलेक्ट्रिक कार अपने पति को उनके 50वें जन्मदिन पर गिफ्ट की थी। इस इलेक्ट्रिक कार को Ziptron तकनीक के साथ लाया गया है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी महज 9.9 सेकंड में जीरो से 100 किमी-घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में दो ड्राइव मोड्स, ड्राइव और स्पोर्ट दिए गए हैं। यह असल में 250 से 300 किमी की रेंज देती है।

4. महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कुछ दिन पहले किआ से EV6 इलेक्ट्रिक कार खरीदी है। किआ ईवी6 की कीमत 59.95 लाख रुपये है। धोनी के कलेक्शन में यह पहली इलेक्ट्रिक कार है। Kia EV6 अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसे 350KWh के चार्जर से मात्र 18 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। Kia EV6 में टू-वे चार्जिंग टेक्नॉलजी दी गई है। यह 528 किमी की रेंज के साथ आता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest articles