Powerful SUV’s : इन 6 एसयूवी कार में फीचर्स और परफॉर्मेंस में दमदार और 20 लाख रूपए से कम में

Powerful SUV’s : आज के समय में कई तरह की एसयूवी मार्केट में ऑफर करी जाती है । जिस में सबकॉम्पैक्ट एसयूवी , माइक्रो एसयूवी , फुल साइज एसयूवी जैसी कार आती है, लेकिन इस में कुछ एसयूवी कार पॉवर और परफार्मेंस में काफी बेहतर है । जिसमे 20 लाख रूपए से कम कीमत 6 एसयूवी कार आ जाती है । इन एसयूवी में फीचर्स भी काफी बढ़िया मिलते है , और इन एसयूवी के इंजन भी काफी पावरफुल होते हैं। इसमें ज्यादा दर एसयूवी में डीजल और पेट्रोल इंजन दोनो के ऑप्शन मिलते है ।

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन

महिंद्रा कंपनी की तरफ से स्कॉर्पियो एन में काफी दमदार इंजन मिलता है । महिंद्रा इस में पेट्रोल और डीजल दोनो इंजन के ऑप्शन देती है । इस में कंपनी 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर का डीजल इंजन देती है । इस एसयूवी के पेट्रोल इंजन में 149.14 bhp की पॉवर और 370 का NM टॉर्क जनरेट करता है। वही इसके डीजल इंजन में 128.6 bhp की पॉवर और 400 NM का टॉर्क जनरेट करता है। इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 13.05 लाख रूपए की है।

POwerful SUV's (1)

महिंद्रा थार

महिंद्रा कंपनी की ये ऑफरोडिंग व्हीकल भी पॉवर में काफी दमदार और इसका इंजन भी काफी पावरफुल है ।इस में कंपनी 2 व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव दोनो के ऑप्शन देती है ।  महिंद्रा की ये एसयूवी पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन में आती है । कंपनी थार में 2.2 लीटर का डीजल इंजन देती है जो 97 bhp की पॉवर और 300 का NM टॉर्क जनरेट करता है । इस में 1.5 लीटर का डीजल इंजन भी मिलता है जो 87.2 bhp की पॉवर और 300 का NM टॉर्क जनरेट करता है। वही इस में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 113 bhp की पॉवर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस ऑफरोडिंग व्हीकल की शुरुआती कीमत 10.55 लाख रूपए है।

महिंद्रा एक्सयूवी 700

महिंद्रा कंपनी की प्रीमियम एसयूवी कंपनी 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर का डीजल इंजन देती है । इस के 2.0 लीटर वाले पेट्रोल इंजन में 147 bhp की पॉवर और 380 का एनएम टॉर्क जनरेट करता है। वही इसके 2.2 लीटर के डीजल इंजन में 114 bhp की पॉवर और 360 NM का NM टॉर्क जनरेट करता है। महिंद्रा की इस प्रीमियम एसयूवी की शुरुआती कीमत 14 लाख रूपए से शुरू होती है।

एमजी हेक्टर

एमजी यानी मॉरिस गैरेज की हेक्टर में भी काफी पावरफुल इंजन मिलता है । इस में कंपनी 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंटरकुल्ड पेट्रोल इंजन देती हैं , जो 142 bhp की पॉवर और 250 का NM टॉर्क जनरेट करता है। इस कार की शुरुआती कीमत 14.99 लाख रूपए है।

कीआ सेल्टोस

कीआ कंपनी ने अभी हाल ही में अपने सेल्टोस के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है । कंपनी ने इस में पेट्रोल और डीजल दोनो इंजन के ऑप्शन दिए है कंपनी ने इस के पेट्रोल टर्बो इंजन को भी लॉन्च करा है । इस एसयूवी में 1.5 लीटर का नेचुरल एस्पायरेटेड और 1.5 लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन दिया है और 1.5 लीटर का टीजीडीआई इंजन भी दिया है। कंपनी का मानना है की इस एसयूवी का टर्बो इंजन सबसे पावरफुल इंजन है ।

कंपनी ने इस में 160 bhp की पॉवर और 253 का NM टॉर्क मिलता है । इस के साथ इस एसयूवी में 5 ट्रांसमिशन के ऑप्शन मिलते है । जिस में सबसे मैनुअल ट्रांसमिशन , imt ट्रांसमिशन , ivt ट्रांसमिशन , dct ट्रांसमिशन और 6 at ट्रांसमिशन मिलते हैं। कीआ की इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 10.90 लाख रूपए है।

स्कोडा कुशाक

स्कोडा कंपनी की यह सबसे दमदार एसयूवी में से है । कंपनी इस में 1 लीटर का टीएसआई इंजन देती है । स्कोडा कंपनी इस एसयूवी में 2 डीजल इंजन देती है । इस एसयूवी के 1.0 लीटर वाले इंजन में 85 bhp की पॉवर मिलती है वही इसके 1.5 लीटर वाले इंजन में 110 bhp की पॉवर मिलती है । इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 11.59 लाख रूपए है।

 

(यह आर्टिकल अभिषेक शर्मा ने लिखा है।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles