Home ऑटो Citroen C3 Aircross SUV यूरोपीय बाजार में बेची जाएगी, जानें Details

Citroen C3 Aircross SUV यूरोपीय बाजार में बेची जाएगी, जानें Details

Citroen C3 Aircross SUV ग्राहकों की पसंद की कार है और अब इसे यूरोपीय बाजार में भी बेचा जाएगा। आइए जानते हैं इसके बारे में संपूर्ण जानकारी....

Citroen C3 Aircross
Citroen C3 Aircross

Citroen C3 Aircross : Citroen अपनी C3 Aircross SUV को हाल ही में लॉन्च हुई यूरो-स्पेक eC3 हैचबैक के समान यूरोपीय बाजार में बेचेगी, जिसे केवल EV के रूप में पेश किया जाएगा। eC3 एयरक्रॉस एसयूवी जल्द ही वैश्विक बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

यूरोप मॉडल Citroen eC3 Aircross

यूरोप के लिए आगामी eC3 एयरक्रॉस 7-सीटर मॉडल होगा क्योंकि यह दूसरी पीढ़ी के मॉडल के रूप में यहां आएगा। इसे छोटे eC3 हैचबैक के साथ संशोधित CC21 प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। तीन पंक्ति सीटिंग लेआउट (2+3+2 लेआउट) को समायोजित किया जाएगा, जो लंबा होगा। कंपनी के सीईओ थिएरी कोस्कस ने नए मॉडल की प्रीव्यू तस्वीरें शेयर की हैं।

Also Read :-आ रही है Hyundai Creta को टक्कर देने Citroen C3 Aircross

Citroen UK के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि यह नया एयरक्रॉस होगा। यह मॉडल केवल यूरोप में ईवी मॉडल के रूप में आएगा। हालाँकि, इसके पावरट्रेन के बारे में अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। हालाँकि, भविष्य में इसके ICE मॉडल के रूप में भी आने की संभावना है।

बैटरी पैक और रेंज

उम्मीद है कि eC3 एयरक्रॉस में eC3 हैचबैक जैसा ही बैटरी सेटअप होगा। इसका मतलब है कि यह आधिकारिक तौर पर 44kWh बैटरी पैक के साथ प्रति चार्ज 320 किमी की रेंज प्राप्त कर सकता है। जबकि 200 किमी की रेंज वाला किफायती मॉडल 2025 में बिक्री के लिए आएगा और इसमें छोटा बैटरी पैक होने की उम्मीद है।

भारत के लिए Citroen eC3 एयरक्रॉस

इसका पेट्रोल चालित C3 एयरक्रॉस पहले से ही भारतीय बाजार में बिक्री पर है, जबकि eC3 एयरक्रॉस अगले साल भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। हालाँकि, भारत में आने वाला मॉडल यूरोप स्पेक मॉडल से काफी अलग होगा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version