आ रही है Hyundai Creta को टक्कर देने Citroen C3 Aircross

नई दिल्ली: Citroen भारत में C3 एयरक्रॉस लेकर आई है। यह कार अगले 3 से 4 महीनों में लॉन्च होने वाली है। यह कंपनी के C3 मॉडल पर आधारित है। लेकिन, यह थोड़े बड़े आकार के साथ आता है। इसे क्यूबेड प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसमें कार के डिजाइन के फ्रंट में दोनों तरफ हेडलाइट्स हैं। साथ ही ऊपर की तरफ LED DRL को देखा जा सकता है। साथ ही दोनों डीआरएल को जोड़ने के लिए दो लाइन दी गई हैं। बीच में आप सिट्रॉन का मटमैला रंग देख सकते हैं। निम्नलिखित खंड में वायु सेवन दिया गया है। इसके निचले हिस्से में फॉग लाइट्स मिलती हैं। इसमें साइड में आकर्षक एलॉय व्हील और रूफ रेल्स हैं। पिछला हिस्सा थोड़ा सपाट रखा गया है। दोनों तरफ टेल लाइट दी गई है।

 

Citroen C3 Aircross को बैठने के दो विकल्पों के साथ पेश किया गया है। जिसमें 5 सीटर और 5 प्लस 2 सीटर शामिल हैं। रियर बेंच सीट 70:30 स्प्लिट सेटअप के साथ आती है। इसकी तीसरी पंक्ति को पूरी तरह हटा देने के बाद बूट स्पेस 511 लीटर का हो जाता है। यात्रियों की सुविधा के लिए दूसरी और तीसरी पंक्ति में छत पर एसी की सुविधा दी जाएगी। ब्लोअर कंट्रोल रियर पैसेंजर के पास स्थित होगा। Citroen C3 Aircross को इंटीरियर में ऑप्शन स्पेस मिलता है। हालांकि, वयस्क यात्रियों के लिए तीसरी पंक्ति में जगह थोड़ी कम हो सकती है।

यह कार 2671mm के व्हीलबेस के साथ आती है। इसकी लंबाई 413 मीटर है। तो यह 200mm के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आता है। इसे 17 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ पेश किया जाएगा। इसके साथ ही Citroën C3 Aircross को कई कस्टमाइजेशन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। सुविधाओं में 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, माय सिट्रोएन कनेक्ट, मिरर स्क्रीन सपोर्ट, 5 यूएसबी क्विक चार्जिंग सॉकेट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं। इसमें वायरलेस Android Auto और Apple Car Play है। Citroen C3 Aircross में 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन होगा। जो 110 एचपी की ताकत पैदा करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी फिलहाल ऑटोमैटिक वेरियंट नहीं लाएगी। कंपनी इसे डुअल टोन कलर में लाने जा रही है। Citroen C3 Aircross के लॉन्च के समय कंपनी 60 आउटलेट्स के साथ 55 शहरों में उपलब्ध होगी। जिन शहरों में कंपनी की डीलरशिप नहीं है। वहीं कंपनी फैक्ट्री फिटेड से सीधे ग्राहकों को डिलीवर करने जा रही है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

 

- Advertisement -