300 किमी की रेंज के साथ आने वाला Electric Scooter अगले महीने इसी तारीख को लॉन्च होगा

नई दिल्ली: Upcoming Electric Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। नई स्टार्ट अप कंपनियां उपभोक्ताओं के लिए अपने इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही हैं। बैंगलोर स्थित कंपनी सिंपल एनर्जी ने हाल ही में घोषणा की है कि कंपनी अगले महीने भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी।

Simple One Electric Scooter: इस दिन लॉन्च होने वाला स्कूटर

सिंपल एनर्जी की ओर से यह अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों के लिए अगले महीने की 23 तारीख को लॉन्च किया जाएगा। इस स्कूटर को 23 मई 2023 को बेंगलुरु में लॉन्च किया जाएगा। इस स्कूटर की डिलीवरी धीरे-धीरे हर शहर में शुरू की जाएगी। लेकिन, सबसे पहले डिलीवरी बेंगलुरु में शुरू की जाएगी। यह स्कूटर आने वाले महीनों में अन्य शहरों में भी उपलब्ध होगा। कंपनी का दावा है कि सिंपल वन स्कूटर अब तक का सबसे तेज स्कूटर होगा। साथ ही इस स्कूटर को सस्ती कीमत में लाया जाएगा। साथ ही स्कूटर में मिलने वाली बैटरी को सुरक्षा मानक को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह इस सेगमेंट में सबसे सुरक्षित बैटरी चालित स्कूटर होने जा रहा है।

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की ड्राइविंग रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.8kWh की लिथियम आयन बैटरी लगी है। दावा है कि यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 236 किलोमीटर तक की रेंज देगा। इसके अलावा, स्वैपेबल बैटरी पैक के साथ रेंज को 300 किमी तक बढ़ाया जा सकता है। बैटरी को 8.5kW इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जाएगा। यह 11बीएचपी की पावर और 72एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा।

स्कूटर के फीचर्स

इस स्कूटर में 4जी कनेक्टिविटी, 7 इंच का टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कॉल और म्यूजिक के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मल्टीपल राइडिंग मोड्स, नेविगेशन सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। कलर ऑप्शन की बात करें तो इस स्कूटर को चार कलर ग्रेस व्हाइट, ब्लू, ब्लैक और रेड में पेश किया जाएगा।

 

(तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें  Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।)

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles