Flight Ticket: घूमने के हैं शौकीन! तो गूगल फ्लाइट से सस्ते में बुक करें टिकट

Flight Ticket: Google Flight द्वारा प्राइस, ड्यूरेशन और समय को ध्यान में रखते हुए ऑटोमैटिकली बेस्ट फ्लाइट के विकल्प दिखाए जाते हैं। साथ ही फ्लाइट टिकट बुकिंग का अनुभव बेहतर बनाने के लिए इसमें कई अतिरिक्त टूल भी शामिल हैं।

Flight Ticket: अगर आप भी घूमने के शौकीन हैं और आए दिन कहीं न कही जाने की वजह से हजारों रुपये फ्लाइट्स के टिकट में बहा देते है तो, रूकिए ! आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसके जरिए न सिर्फ आप अपने लिए बेस्ट फ्लाइट्स चुन पाएंगे। बल्कि कम दामों में टिकट भी कर पाएंगे। आईए जानते हैं कि कम दाम में आसानी से फ्लाइट टिकट बुक कर सकते हैं…

Google Flight से बुक करें टिकट 

दरअसल, Google Flight द्वारा प्राइस, ड्यूरेशन और समय को ध्यान में रखते हुए ऑटोमैटिकली बेस्ट फ्लाइट के विकल्प दिखाए जाते हैं। साथ ही फ्लाइट टिकट बुकिंग का अनुभव बेहतर बनाने के लिए इसमें कई अतिरिक्त टूल भी शामिल हैं। इन्हीं में से एक है प्राइस ग्राफ। यह यूजर को बता सकता है कि चुने गए रूट के लिए करेंट प्राइस नॉर्मल, अधिक या कम है।

इन यूजर्स के लिए उपयोगी है फीचर

फ्लेक्सिबल ट्रैवल डेट्स वाले यूजर्स के लिए प्राइस ग्राफ फीचर बहुत उपयोगी है। इससे वे पिछले सप्ताह और महीनों की कीमतों में बदलाव को देख सकते हैं। इतना ही नहीं आपको ऐक्टिवेट फ्लाइट और प्राइस ट्रैकिंग का भी फीचर मिलेगा। जब आप टिकट बुक करने के लिए अच्छी डील का इंतजार रहे हो तो, प्राइस ट्रैकिंग फीचर बहुत उपयोगी होता है। यह फीचर टिकट की कीमत में भारी कटौती दिलाने में मददगार साबित होगा।

गूगल में ऐसे पाएं फ्लाइट सुविधा

आप चाहें तो ट्रैकिंग को एक विशेष दिन के लिए भी चालू कर सकते हैं। बेहतर फ्लेक्सिबिलिटी के लिए आप Any Dates प्राइस ट्रैकिंग ऑप्शन को चुनें और इसमें आपको तीन से छह महीने तक बेस्ट डील्स का अलर्ट मिलता रहेगा। ट्रैकिंग सुविधा का उपयोग करने के लिए आपको अपने गूगल अकाउंट में लॉगइन करना होगा।

गूगल फ्लाइट्स में मिलेंगे कई ऑप्शंस

फ्लाइट सर्च अनुभव को बेहतरीन करने के लिए गूगल फ्लाइट्स में विभिन्न कैटेगरी के कई सारे ऑप्शन दे रहा है। इस फील्टर में आपको सर्च के लिए स्टॉप्स की संख्या, दिन का समय, पसंदीदा एयरलाइन्स, बैगेज अलाउंस, कनेक्टिंग एयरपोर्ट और अतिरिक्त यात्रा का विकल्प इन सारे टूल और फीचर्स की मदद से आप अपने ट्रैवल प्लान के लिए सर्वश्रेष्ठ विमान डील पा सकते हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles