Home ऑटो Hero Scooters : हीरो कंपनी ने अपने इस स्कूटर के सबसे सस्ते...

Hero Scooters : हीरो कंपनी ने अपने इस स्कूटर के सबसे सस्ते वेरिएंट को किया लॉन्च , जाने कौन सा वेरिएंट है।

Hero Scooters

Hero Scooters : हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने मार्केट में नए डेस्टिनी प्राइम 125 स्कूटर को लॉन्च किया है । इस स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत दिल्ली में 71,999 हजार रूपए है ।

नए हीरो डेस्टिनी प्राइम स्कूटर में कुछ किफायती वेरिएंट भी है । हीरो डेस्टिनी XTEC LX वेरिएंट की तुलना में 7,749 हज़ार रुपए सस्ता है , जिस की कीमत 79,248 रूपए है। इस के टॉप मॉडल स्पेक डेस्टिनी XTEC VX की कीमत 85,738 हजार रूपए है । जिस से इसका नया वेरियन 14, 239 हजार रूपए सस्ता है । ये सारी कीमत दिल्ली की एक्सशोरूम कीमत है ।

Hero Scooters (1)

कुछ फीचर्स हटाए गए है

हीरो डेस्टिनी प्राइम 125 में साधारण सा सेट अप दिया है । जिस में कोई भी फीचर्स शामिल नहीं है। जो इसके उपर वाले वेरिएंट में मिलते है । इस में नॉर्मल हेलोजन बल्ब मिलेगा । इस के हैडलैंप के चारो तरफ से क्रोम बेजलेस भी हटा दिए गए हैं। Xtec के बैकरेस्ट को एक स्टैंडर्ड ग्रैब रेल से किया गया है और इसके क्रोम रियर व्यू मिरर को बॉडी कलर यूनिट से रिप्लेस किया है।

यह भी पढ़ें : TVS Electric Scooters : टीवीएस लॉन्च करने वाली है एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने टीजर किया जारी

कुछ फीचर्स मिलते है

फीचर्स की बात करे तो इस हीरो के डेस्टिनी प्राइम स्कूटर में डिजिटल रीडआउट के साथ में एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है । इस वेरिएंट में यूनिट ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को सपोर्ट नहीं करती । इस के बूट स्पेस में लाइट के साथ सीट के नीचे स्टोरेज स्पेस में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट मिलता है ।

इस में इंजन , पॉवर और माइलेज

हीरो डेस्टिनी प्राइम में 124.6 cc का सिंगल सिलेंडर एयर कोल्ड इंजन मिलता है । जो 9 bhp की पॉवर और
10.36 का NM टॉर्क जनरेट करता है। हीरो डेस्टिनी प्राइम के इंजन को सीवीटी से जोड़ा गया है । हीरो के इस स्कूटर में 56 kmpl की माइलेज मिलती है । ब्रेकिंग के लिए इस स्कूटर में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है और फ्रंट और रियर टायर में 130 mm का ड्रम ब्रेक मिलता है।

कलर ऑप्शन और टक्कर

हीरो कंपनी अपने डेस्टिनी प्राइम में तीन कलर ऑप्शन ऑफर करती है जिस में पर्ल सिल्वर व्हाइट , नोबल रेड और नेक्सस ब्लू कलर के ऑप्शन मिलते है । हीरो कंपनी का यह स्कूटर डेस्टिनी प्राइम 125 का सीधा मुकाबला होंडा के एक्टिवा 125 , यामाहा की फैसिनो 125 , सुजुकी एक्सेस 125 और टीवीएस की जुपिटर 125 से टक्कर का मुकाबला होगा ।

 

 

(ये आर्टिकल अभिषेक शर्मा ने लिखा है।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version