लॉन्च से पहले मारुति सुजुकी जिम्नी की कीमत का खुलासा, डिटेल्स अंदर

नई दिल्ली : Maruti Suzuki Jimny लॉन्च प्राइस इन इंडिया मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपकमिंग एसयूवी जिम्नी से पर्दा उठाया था, तभी से यह सुर्खियां बटोर रही है और लोग इसके लॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं । ऐसे में अगर आप भी मारुति सुजुकी जिम्नी की लॉन्चिंग का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है । कंपनी इसे आधिकारिक तौर पर अगले महीने यानी मई 2023 में पेश करने जा रही है । हालांकि, आधिकारिक लॉन्च से पहले जिम्नी की संभावित कीमत एक डीलर इनवॉयस के जरिए ऑनलाइन लीक हो गई है ।

Maruti Suzuki Jimny कीमत

Maruti Suzuki Jimny

आगामी मारुति सुजुकी जिम्नी 5- डोर एसयूवी को दो ट्रिम स्तरों- जीटा और अल्फा में पेश किया जाएगा, जो चार वेरिएंट में उपलब्ध होंगे । इंटरनेट पर लीक हुए डीलर इनवॉइस के अनुसार, मारुति सुजुकी जिम्नी की कीमतें बेस ज़ेटा एमटी वेरिएंट के लिए9.99 लाख रुपये से शुरू होंगी, जबकि टॉप- स्पेक अल्फा एटी वेरिएंट की कीमत13.99 लाख रुपये होगी । ये कीमतें एक्स- शोरूम हैं ।

इंजन और गियरबॉक्स

Maruti Suzuki Jimny को पॉवर देने वाला1.5- लीटर K- सीरीज़ नैचुरली- एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा । यह मोटर 103 bhp और 134 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा । इस इंजन का इस्तेमाल XL6, Ertiga और Brezza जैसी दमदार कारों में भी किया जा चुका है । जिम्नी की पावर यूनिट को या तो 5- स्पीड मैनुअल या 4- स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा । आगामी जिम्नी में बेहतर ऑफ- रोड क्षमता के लिए ऑलग्रिप प्रो 4X4 सिस्टम मानक के रूप में मिलेगा ।

विशेषताएँ

सुविधाओं के संदर्भ में, मारुति सुजुकी जिम्नी एक 5- द्वार एसयूवी होगी जो9.0- इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ Android Auto और Apple CarPlay, Arkamys स्पीकर, आदि जैसी सुविधाओं से लैस होगी । सुरक्षा के लिहाज से जिम्नी 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएसपी, हिल शामिल होंगे । यह रियर पार्किंग कैमरा के साथ होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर समेत कई दमदार फीचर्स से लैस होगी ।

उनके प्रतिद्वंद्वी

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी जिम्नी का मुकाबला महिंद्रा थार और फोर्स गोरखा से होगा ।

 

(तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।)

- Advertisement -
- Advertisement -