Premier Padmini Taxi : अलविदा काली पीली

Premier Padmini Taxi : पिछले छह दशकों से मुंबई की सड़कों पर मशहूर पद्मिनी टैक्सी का सफर अब खत्म हो हो चुका है। Kali Peeli टैक्सी के नाम से मशहूर यह परिवहन सेवा परसो यानी बीते सोमवार से बंद हो चुकी है। प्रीमियर पद्मिनी टैक्सी बॉलीवुड शहर के लिए परिवहन का साधन थी। सपनों के शहर के हर कोने में उनकी यादें दफ़न हैं। मुंबई में टैक्सियों के नए मॉडल और ऐप-आधारित कैब सेवाओं की बदौलत ‘काली-पिली’ टैक्सियाँ अब सड़कों पर नज़र नहीं आएंगी। इससे पहले विश्व प्रसिद्ध BEST की प्रतिष्ठित डबल डेकर बस सेवा को बंद कर दिया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिवहन विभाग ने कहा कि आखिरी प्रीमियर पद्मिनी को आरटीओ में ‘काली-पिली टैक्सी’ के रूप में पंजीकृत किया गया था। 29 अक्टूबर 2023 वो तारीख थी जिस दिन ये रजिस्ट्रेशन हुआ था। तो अब बीते सोमवार से आधिकारिक तौर पर मुंबई की सड़कों पर एक भी पद्मिनी टैक्सी नजर नहीं आएगी।

Also Read :- दोबारा नहीं दिखेगी Double Decker Bus, विदाई में मुंबईवासियों के छलके आंसू , देखें वीडियो

Premier Padmini Taxi : मुंबई की शान थी पद्मिनी टैक्सी

मुंबई की आखिरी पद्मिनी टैक्सी के मालिक अब्दुल करीम कारसेकर ने ‘काली-पिली’ टैक्सी के बारे में कहा कि यह टैक्सी मुंबई की शान थी। इस टैक्सी का मुंबई की सड़कों से अनोखा कनेक्शन है।

Padmini Taxi
Padmini Taxi

डबल डेकर बस भी बंद हो गई

ये सब ऐसे वक्त में हो रहा है जब मुंबई में डीजल से चलने वाली डबल डेकर बसें भी बंद कर दी गई हैं। पब्लिक ट्रांसपोर्ट के नाम से मशहूर सबसे बेहतरीन डबल डेकर बस को इसी साल सितंबर में बंद कर दिया गया था। बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) के तहत चलने वाली बसें 15 साल पूरे होने के बाद बंद कर दी गईं।

मुंबईकरों को बड़ा झटका

पिछले कुछ दिनों में मुंबई में दो प्रतिष्ठित परिवहन सेवाओं का बंद होना शहर के लोगों के लिए एक बड़ी भावनात्मक घटना रही है। खासकर उन लोगों के लिए जो इन दोनों सेवाओं का दैनिक आधार पर उपयोग करते थे। एक मांग यह भी है कि कम से कम एक ‘Kali Peeli’ को सड़को पर वापिस चलाया जाए जिससे लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

हमारे Youtube Channel को फॉलो करें…

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles