Tata Altroz CNG V/S Maruti Baleno CNG: Tata Motors और Maruti Suzuki दोनों ब्रैंड्स की भारतीय बाज़ार पर मजबूत पकड़ है। मारुति की बलेनो डेल्टा सीएनजी को टक्कर देने के लिए टाटा अपने अल्ट्रोज मॉडल का सीएनजी वर्जन लेकर आई है। यहां इन दोनों कारों के बीच की तुलना की गई है ताकि दुविधा दूर हो सके और आपको सबसे अच्छा विकल्प चुनने में मदद मिल सके।
अल्ट्रोज़ का किलिंग लुक
Tata Altroz CNG में 1.2 लीटर बाई-फ्यूल इंजन लगा है। यह इंजन 77 bhp की पावर और 97 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 26km/kg का माइलेज देती है। कार में 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।
दो सीएनजी सिलेंडर
कार में वॉयस एक्टिवेटेड सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइविंग सीट जैसे फीचर्स हैं। कार में 60 लीटर के बड़े सिलेंडर की जगह 30-30 लीटर के दो सिलेंडर मिलेंगे। जिससे लोगों को बड़ा बूट स्पेस मिल सकेगा। पहली बार एक कार में दो सिलेंडर का इस्तेमाल होता है।
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बलेनो का आकर्षक लुक
बलेनो देखने लायक है। लिक्विड फ्लो एस्थेटिक को आगे बढ़ाते हुए, यह हर कर्व से बोल्डनेस निकालता है। मारुति बलेनो डेल्टा सीएनजी में 1197 सीसी का इंजन मिलता है। जो 76.43 बीएचपी की ताकत देता है। कार में मैनुअल ट्रांसमिशन है। जो 30.61 किमी/किग्रा का माइलेज देती है। इसका एक वेरिएंट और 6 पर्ल आर्कटिक व्हाइट, नेक्सा ब्लू, लक्स बेज, स्प्लेंडिड सिल्वर, ग्रैंड्योर ग्रे और ऑपुलेंट रेड छह कलर ऑप्शन हैं। बलेनो जेटा सीएनजी की कीमत 9.21 लाख रुपये है।
बलेनो के फीचर्स
बलेनो सीएनजी 98.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है और 4300 आरपीएम देती है। कार में मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, टच स्क्रीन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, अलॉय व्हील्स, फॉग लाइट्स – फ्रंट, पावर विंडो रियर, पावर विंडो जैसे फीचर्स मिलते हैं। सामने आदि
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