Tata Nano हवा की तरह भरेगी रफ्तार, Alto की मुसीबत बढ़ाने जल्द होगी लॉन्च

Tata Nano: आज की खबर में हम आपको बताते है गाड़ियों के बारे में, जैसे की रोजाना ऑटो सेक्टर में कोई न कोई तड़कती भड़कती गाड़ी लॉन्च हो रही हैं. लेकिन जहां इलेक्ट्रिक कार की बात की जाए तो अब ज्यादातर ऑटो सेक्टर में इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी लॉन्च हो रही है. जो एक के बाद एक शहर में तहलका मचा रही है. साथ ही साथ इन गाड़ियों में काफी बदलाव भी देखने को मिल रहा है. जो कि पेट्रोल वाली कार को टक्कर देती हुई नजर आ रही है.

अब ज्यादातर सभी इलेक्ट्रिक गाड़ियां पेट्रोलिंग कार को पीछे करने की तैयारी में जुटी हुई है. आजकल के जमाने में पैट्रोल के बढ़ते दामों से बचना चाहते है लोग और यही बड़ा कारण है कि लोग अब पेट्रोल वाली गाड़ियां खरीदना बिल्कुल नहीं चाहते हैं. हर एक व्यक्ति अब यही चाहते है कि उसके पास ऐसी गाड़ी हो जो कि पेट्रोल का खर्चा खत्म कर दें.

ऐसे में इसी डिमांड को देखकर टाटा ने भी अपनी छोटी टाटा नैनो को नए अवतार में पेश करने का ऐलान कर डाला है. जी हां दोस्तों अब टाटा ने अपनी नैनो को TATA NANO Electric वर्जन में पेश करें का ऐलान किया है. अबकी बार इस नैनो इलेक्ट्रिक कार में आपको कई बेहतरीन शानदार फीचर्स और स्पेसिफिकेशन मिलने वाले है. साथ ही साथ ये गाड़ी आपको ज्यादा रेंज भी देगी. आइए जानते है विस्तार से Tata Nano Electric Car के बारे में.

Tata Nano का बैटरी पैक

टाटा की कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक नैनो में 15.5 kWh की लिथियम-आयन बैटरी दी है. जो की BLDC टेक्नोलॉजी पर बेस है. साथ ही इसकी बैटरी को दमदार और सॉलिड मोटर के साथ जोड़ा गया है. खास बात ये है कि इस कार की बैटरी में आपको दो अलग अलग चार्जिंग ऑप्शन मिल रहें है. पहला ऑप्शन आपका 15A की क्षमता का होम चार्जर होगा. दूसरा इसका DC फास्ट चार्जर दिया जाएगा.

(तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।)

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles