Tata Electric Cars : इलेक्ट्रिक कारों पर पब्लिक हुई पागल कंपनी ने अपनी 1 लाख से ज्यादा कार बेची

Tata Electric Cars : आज के समय में पेट्रोल , डीज़ल और सीएनजी के बढ़ते दाम को देखते हुए , लोग अब ज्यादा दर इलेक्ट्रिक कारों पर ज्यादा शिफ्ट होते जा रहे है। वही इलेक्ट्रिक कारों पर सब्सिडी और टैक्स की छूट की वजह से लोगो को लाखो रूपए का फायदा हो रहा है । इलेक्ट्रिक कार को चलने में और मेंटेनेंस करने में भी कम खर्चा आ रहा है , इसलिए भी लोग धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कार की तरफ शिफ्ट हो रहे है । पिछले कुछ सालो में इलेक्ट्रिक कारों का ट्रेंड भी काफी बढ़ गया है । इसका सीधा फायदा भारतीय कंपनी टाटा मोटर्स को हो रहा है । देश में इस समय टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक कारों में 80% का पार्टनर है मतलब हर 100 इलेक्ट्रिक कारों में 80 इलेक्ट्रिक कार टाटा मोटर्स की है ।

मौजूद समय टाटा मोटर्स के पास में 3 इलेक्ट्रिक कार

Tata Punch EV
Tata Nexon EV
Tata Electric car
Tata Tiago EV

 

जिस में टाटा की नेक्सॉन ईवी , टाटा टिगोर ईवी और टाटा की टियागो ईवी आ रही हैं। हाल ही में कंपनी ने खुलासा भी किया है की कंपनी अपनी अब तक 1 लाख के करीब इलेक्ट्रिक कार बेच चुकी है । वही टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार टाटा नेक्सॉन ईवी है और इसके बाद में टाटा टिगोर ईवी बिकती है फिर सबसे बाद में टाटा की टियागो ईवी भी अच्छी खासी बिक जाती है ।

यह भी पढ़ें : Kia Carens : 10.50 लाख रूपए में यह सबसे पावरफुल और कंफर्टेबल 7 सीटर एमपीवी

टाटा कंपनी की इलेक्ट्रिक कार

टाटा कंपनी की आम आदमियो के बजट में इलेक्ट्रिक कारों की सबसे बड़ी रेंज उपलब्ध कराने वाली कंपनी टाटा मोटर्स है । टाटा कंपनी की सबसे किफायती कार टाटा की टियागो ईवी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 8.69 लाख रूपए है । वही टाटा की टिगोर ईवी भारत में एकमात्र सेडान कार है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 12.49 लाख रूपए है । वही टाटा नेक्सॉन ईवी की 14.49 लाख रूपए से 19.54 लाख रूपए एक्सशोरूम कीमत है । नेक्सॉन ईवी फुल चार्ज होने के बाद में 312 km की रेंज निकलती है । टाटा कंपनी नेक्सॉन ईवी में 2 वेरिएंट्स ही ऑफर करती है । नेक्सॉन ईवी मैक्स और नेक्सॉन ईवी प्राइम वेरिएंट देती है ।

(यह आर्टिकल अभिषेक शर्मा ने लिखा है।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles