Home बिजनेस Aadhaar Card Free Service: आने वाली है डेडलाइन, फ्री सर्विस का अभी...

Aadhaar Card Free Service: आने वाली है डेडलाइन, फ्री सर्विस का अभी उठा लें फायदा, फिर नहीं मिलेगा मौका

Aadhaar Card Free Service: हमारी पहली पहचान आधारकार्ड, डाक्युमेंट्स में सबसे जरूरी कागजात होता है। इसमे समय-समय पर हमें कारणवश बदलाव कराने की भी जरूरत पड़ जाती है।

Aadhaar Card Free Service: आधारकार्ड आज हम सबकी पहली जरूरी उपयोगिता है। भारत के हर नागरिक की पहचान के लिए आधार कार्ड है। दरअसल, Aadhaar Card की वेबसाइट पर एक बैनर के जरिए बताया गया है कि आधार कार्ड को फ्री में अपडेट करा सकते हैं और इसकी एक डेडलाइन भी है। आज आधार कार्ड की एक मुफ्त सर्विस के बारे में बताने जा रहे हैं, आइए जानते हैं..

Aadhaar Card Free Service: फ्री में अपडेट करें Aadhaar

आधार कार्ड में अगर कोई अपडेट करानी है तो फ्री सर्विस का फायदा आप यहां से उठा सकते हैं। दरअसल, कई लोगों के पास पुराने आधार कार्ड हैं और उनका फोन नंबर या घर का पता बदल गया है, लेकिन अभी तक नया एड्रेस या फोन नंबर कुछ भी अपडेट नहीं कराया है तो आपके पास शानदार मौका है जब आपअपना आधारकार्ड अपडेट कर सकते हैं।

दरअसल, आधार कार्ड की वेबसाइट पर एड्रेस या किसी दूसरी अपडेट को आप मुफ्त में चेंज करा सकते हैं, इसलिए लिस्टेड डिटेल्स के अनुसार, फ्री अपडेड की डेडलाइन अभी 14 मार्च निश्चित सीमा तय है। नहीं तो वैसे 50 रुपये का चार्ज लगता है।

Aadhaar Card Free Service: ऐसे मुफ्त में कराएं अपडेट

  • Aadhaar Card को मुफ्त में अपडेट करने के लिए सबसे पहले Aadhaar.uidai.gov.in वेबसाइट पर जाकर टैप करें।
  • और इसके बाद OTP के जरिए लॉगिन करें।
  • फिर सबसे पहला ऑप्शन आधार कार्ड को अपडेट करने का दिखाई देगा आप इस पर क्लिक कर दें।
  • और फिर लेटेस्ट प्रूफ को सब्मिट करें।
  • इसके बाद इस प्रोसेस में दो ऑप्शन वहीं मिलेंगे। इसमें एक ‘अपडेट आधार ऑनलाइन’ और दूसरा ‘हेड ऑफ फैमिली’ बेस्ड एड्रेस अपडेटन शामिल है।

ऑफलाइन भी जाकर आप इस काम को करवा सकते हैं। इसके लिए आपको नजदीकी आधार सेंटर पर जाना होगा और वहां डॉक्यूमेंट सब्मिट करके एड्रेस अपडेट करा सकते हैं।

Also Read- Paytm Fastag New Update: पेटीएम फास्टैग को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, यहां जानें कि 15 मार्च के बाद ये चलेगा या नहीं

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version