Best Post Office Scheme: अब घर बैठे पाएं पूरे 9000 रुपये, पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम के सैकड़ों लोग हुए दीवाने1

Best Post Office Scheme: आज एक बेहद ही खास स्कीम के बारे में आपको बताएंगे कि किस तरह आप घर बैठे 9000 रूपये कैसे पा सकते हैं, ये बताएंगे...

Best Post Office Scheme: लोग आजकल सेफ निवेश तो चाहते ही हैं, पर साथ ही अच्छा रिर्टन भी। हर इंसान अपने बुरे समय के लिए दो पैसे जोड़कर चलता है, और उसको निवेश कर अच्छा रिर्टन कमाना चाहता है, मोदी सरकार समय-समय पर नई नई पॉलिसी लेकर आती रहती है, जिसके कि आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोग इनमें निवेश कर दो पैसे कमा कर अपना जीवनयापन करते रहें, इसी कड़ी में पोस्ट ऑफिस की स्कीमें एक बेहतरीन रोल निभाती है, वैसे तो पोस्ट ऑफिस में कई स्कीमें चल रही हैं, पर हम जिस स्कीम की बात कर रहे हैं वो POST OFFICE MIS SCHEME..

Online Business Ideas: इन ऑनलाइन बिजनेस में बिना पैसे लगाए करें अच्‍छी कमाई

आज इस स्कीम के बारे में हम आपको सारी जानकारी देंगे कि किस तरह आप इसमें निवेश करके काफी सारे लाभ पा सकते हैं। इस स्कीम का लाभ ये भी है कि इसमें आपको हर महीने एक साथ पैसा मिलता है। तो ये पैसे आपके काम आ सकते हैं। तो चलिए इस सरकारी स्कीम के बारे में बताते हैं।

Best Post Office Scheme: MIS में निवेश करके मिलेंगे ये फायदे

पोस्ट ऑफिस की ये सरकारी स्कीम बेहद ही खास है ये एक तरह का मंथली इनकम स्कीम अकाउंट (MIS) है। सबसे पहली बात इसमें आपको तगड़ा ब्याज भी मिलता है। इस स्कीम मे आप एक मुश्त पैसा निवेश कर मंथली इनकम का लाभ पा सकते हैं। इस स्कीम में 7.1 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है। आप इस स्कीम में निवेश करने के समय 5 साल होता है।

5 साल के बाद आप दोबरा इसी राशि को दोबारा स्कीम में निवेश करने का प्रावधान है। इस बार पोस्ट ऑफिस की MIS में निवेश करने की सीमा को 4.5 लाख रुपये से बढ़ाकर 9 लाख रुपये कर दिया गया है और अगर आप का खाता ज्वाइंट है तो इसमें 15 लाख रुपये तक की राशि निवेश कर सकते हैं।

Best Post Office Scheme: 9000 रुपये की होगी इनकम

ज्वाइंट खाते में निवेश करने की सीमा को 15 लाख रुपये तक कर दिया है और अगर आप 15 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो आपको हर महीने 9000 रुपये की इनकम पा सकते हैं

Post Office Scheme: बुढ़ापे के लिए बेस्ट स्कीम, 8.2% का मिलेगा ब्याज, बरसेगा पैसा ही पैसा

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -
- Advertisement -