Home बिजनेस नए साल के पहले सामने आई बड़ी खुशखबरी,LPG gas cylinder के रेट...

नए साल के पहले सामने आई बड़ी खुशखबरी,LPG gas cylinder के रेट में हुई बड़ी गिरावट,देखिए ताजा रेट

नए साल से पहले आम जनता को बड़ी खुशखबरी मिली है। एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बड़ी कटौती देखने को मिल रही है। यह कटौती पेट्रोलियम कंपनियों के द्वारा किया गया है।

LPG gas cylinder: नए साल के पहले आम जनता के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। शुक्रवार को देश की राजधानी दिल्ली से लेकर पटना तक गैस सिलेंडर की कीमत में 39.50 की कटौती कर दी गई है। यह कटौती 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर में तेल कंपनियों के द्वारा की गई है।

घरेलू LPG gas cylinder में नहीं हुआ है कोई बदलाव

कमर्शियल गैस सिलेंडर के कीमतों में गिरावट हुई है लेकिन घरेलू गैस सिलेंडर के कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। 22 दिसंबर यानी कि आज से दिल्ली में इंडियन कमर्शियल सिलेंडर 1757 रुपए में ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाएगा। इसके पहले यह 1796.50 रुपए में मिलता था।

Also Read:Delhi Crime News: 9 साल की मासूम के साथ हैवानियत! 52 वर्षीय मकान मालिक ने बच्ची का अपहरण कर किया रेप, फिर हत्या कर लाश नहर में फेंका

1 दिसंबर को कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में हुआ था इजाफा

कोलकाता की बात करें तो 19 किलो वाले सिलेंडर अब 1868.50 रुपए में मिल रहा है। 21 दिसंबर तक या 1908 में ग्राहकों को दिया जाता था। मुंबई में यही सिलेंडर 1749 रुपए के बजाय 1710 रुपए में मिलेगा और चेन्नई में एलपीजी गैस सिलेंडर 39.50 रुपए सस्ता होकर अब 1929 में मिलेगा। इसके पहले 16 नवंबर को 19 किलो वाले एलपीजी गैस सिलेंडर में ₹100 की बढ़ोतरी देखने को मिली थी।

घरेलू गैस सिलेंडर

कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत कम होने के बाद घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की बात आती है। बात अगर घरेलू गैस सिलेंडर की करें तो घरेलू गैस सिलेंडर में किसी भी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। 14.2 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर इस भाव में मिल रहे हैं जिसमें आपको 21 दिसंबर तक मिल रहे थे।

30 अगस्त 2023 को घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में ₹200 की कमी की गई थी। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज 14.2 किलो वाले घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर 30 अगस्त वाले रेट पर उपभोक्ताओं को मिल रहे हैं। राजधानी दिल्ली में यह 903 रुपए प्रति सिलेंडर और कोलकाता में 929 रुपए उपभोक्ताओं को मिल रहे हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे।

Exit mobile version