Home बिजनेस Business Idea: बेहद कम पैसे खर्च करके शुरू करें ये बिजनेस, हर...

Business Idea: बेहद कम पैसे खर्च करके शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई, जानिए डीटेल्स

Business Idea: नौकरी के साथ बिजनेस स्टार्ट करना मुनाफा का सौदा माना जाता है. कई ऐसे लोग हैं जो नौकरी के साथ बिजनेस स्टार्ट करके काफी अच्छी कमाई कर रहे हैं.

Business Idea: आज के समय में अधिकतर लोग नौकरी के साथ-साथ बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। लोग अक्सर ऐसा बिजनेस शुरू करना चाहते हैं जिसमें लागत कम हो और कमाई अच्छी हो पाए। आज हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस आइडिया बताएंगे जिसमें बेहद कम पैसे लगाकर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं।

आइसक्रीम पार्लर (Business Idea)

आइसक्रीम पार्लर एक ऐसा आईडिया हैं जो बहुत कम लोगो के दिमाग मे आएगा लेकिन ये एक फायदे का सौदा हो सकता हैं। इस गर्मी में लोगो को आइसक्रीम और कोल्ड ड्रिंक्स की खास कर क्रेविंग होती हैं। ऐसे में बिजनेस का तो पहला रूल ही है कस्टमर की जरूरत
अनुसार बिजनेस में मॉड्यूलेशन करना । आइसक्रीम पार्लर में ना तो ज्यादा इन्वेस्टमेंट की जरूरत होती हैं और ये अच्छा रिटर्न भी दे सकता हैं।

मिनी जूस सेलिंग बिजनेस 

आइसक्रीम के बाद कोल्ड ड्रिंक को लोग गर्मी से बचने के लिये सबसे ज्यादा कंज्यूम करते हैं। ऐसे में कोल्ड ड्रिंक का हेल्थी वर्शन हैं जूस । जैसे जैसे आज की जनरेशन हेल्थ की तरफ अपना ध्यान बढ़ा रही हैं वैसी ही वे फ्रेश जूसेस की तरफ झुकते जा रहे हैं। मिनी जूस सेलिंग बिजनेस से आप काफ़ी मुनाफा कमा सकते हैं।

मिट्टी के बर्तनों का बिजनेस 

गर्मी में मिट्टी से बने बर्तनों की काफी डिमांड बढ़ जाती है ऐसे में मिट्टी बर्तनों का बिजनेस करना एक अच्छा ऑप्शन हो सकता हैं। मिट्टी के बर्तनों को बनाने के लिए जरूरत भी कम चीजो की होती है लेकिन सिर्फ स्किल्स सबसे जरूरी हैं। आगे स्किल्स हैं तो थोड़ी इन्वेटमेंट के साथ अच्छा कमाया जा सकता हैं।

कॉटन कोल्थिंग बिजनेस 

गर्मी हो या सर्दी कपड़ों की डिमांड तो बढ़ती ही हैं। गर्मियों में कॉटन के कपड़ों की और सर्दियों में वूलेन के कपडों की डिमांड सबसे ज्यादा होती हैं। ऐसे में कोई भी छोटा-मोटा बिजनेस जिसमे खास कॉटन के कपड़े बीचे जाये वह काफी मुनाफा कर सकता हैं। चाहे स्टोर ऑनलाइन हो या ऑफलाइन ये आपको मुनाफा देगा ही देगा।

Also Read:Health News: गर्मियों में भूलकर भी नहीं खाना चाहिए ये चीजें, सोख लेता है शरीर का सारा पानी

मिनियल वाटर सप्लायर प्लांट 

मिलिरल वाटर सप्लायर बिजनेस भी ऐसा बिजनेस हैं जो इस गर्मी के मौसम में आपको मुनाफा दे सकता हैं। बस जरूरत हैं तो कुछ पैसों कि जिससे प्लांट को सेट अप किया जा सके ओए उसके बाद तो गर्मी में पानी से ज्यादा कौन राहत दे सकता हैं। पानी के प्लांट से लोग खुद खींचे चले आयेंगे और कम पैसों में ज्यादा फायदा मिलेगा ही मिलेगा ।

Also Read:Health News:रोजाना पानी में मिलाकर पिए ये चीजे, दूर होगी पाचन से जुड़ी समस्या

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें GoogleNews Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें.

 

Exit mobile version