Business Idea 2023: हाई डिमांड वाले इस बिजनेस को शुरू कर छापिए नोटों की गड्डी, यूं बदल जाएंगे दिन

Business Idea 2023: अगर आप खुद का कोई बिजनेस करने का प्लान बना रहे है सोच रहे है मगर आपके पास बिजनेस शुरू करने के लिए बजट कम है, तो चलिए आपको आज हम बेहद ही खास काम के बारे में बताएंगे

Business Idea 2023: अगर आप खुद का कोई बिजनेस करने का प्लान बना रहे है सोच रहे है मगर आपके पास बिजनेस शुरू करने के लिए बजट कम है, तो चलिए आपको आज हम बेहद ही खास काम के बारे में बताएंगे, आज की ये खबर आपके बहुत काम की है।

Best Business Idea: इस मोटी कमाई वाले बिजनेस में लागत कम मुनाफा भरपूर, ऐसे करें शुरुआत

एक बेहद ही शानदार बिजनेस आइडिया जो आपके बहुत काम आने वाला है इस बिजनेस खास बात ये है कि मार्केट में इस बिजनेस की काफी मांग रहती है, हम आपसे जिस बिजनेस के बारे में बात कर रहे है इस बिजनेस का नाम पेपर स्ट्रॉ मेकिंग बिजनेस है, तो फिर आइए जानते है इस बिजनेस के बारे में सारी जानकारी आपको देते है।

Business Idea 2023: खादी और ग्रामोदय आयोग की प्रोजेक्ट रिपोर्ट

इस बिजनेस के लिए खादी और ग्रामोदय आयोग (केवीआइसी) ने एक प्रोजेक्ट रिपोर्ट को तैयार किया है। इस रिपोर्ट के अनुसार, अगर आपको इस काम को शुरू करना है तो आपको सबसे पहले सरकार से अप्रूवल और बिजनेस का रजिस्ट्रेशन भी कराना होगा।

Business Idea 2023: जीएसटी रजिस्ट्रेशन है जरूरी

सबसे पहले ये जान लिजिए कि अगर आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो आपको जीएसटी रजिस्ट्रेशन, उद्योग आधार और प्रोडक्ट के ब्रांड नाम की बेहद जरूरत होगी। इसके साथ राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से एनओसी और साथ ही आपको बिजनेस का लाइसेंस भी लेना अनिवार्य होगा।

Business Idea 2023: इतना आएगा खर्च

आप इस बिजनेस को शुरू करते है तो फिर इसके लिए इस प्रोजेक्ट में आपको करीब 19.44 लाख रु है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको केवल 1.94 लाख रु का बस निवेश करना है बाकी जो 13.5 लाख रु की राशि है इस राशि को आप टर्म लोन ले सकते है।

केवीआईसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस बिजनेस को आप 75 प्रतिशत की क्षमता के साथ शुरू कर सकते हैं अब आप ये ध्यान रखें कि फिर आपका लगभग ग्रॉस सेल 85.67 लाख रु होगी। इसमें अगर सब खर्चे निकाल दे, तो फिर आप इस बिजनेस से वार्षिक बेहद आराम से 9.64 लाख रु की कमाई कर सकते है यानी इस बिजनेस से आप महीने के 80 हजार रु की कमाई कर सकते है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube

पर फॉलो करें  Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

 

- Advertisement -
- Advertisement -