Home बिजनेस Business Idea: शानदार बिजनेस में लागत ना के बराबर पर मुनाफा मोटा,...

Business Idea: शानदार बिजनेस में लागत ना के बराबर पर मुनाफा मोटा, करना कुछ भी नहीं, जानें

Business Idea: आज हम आपको बेहद ही शानदार बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमे आपको कुछ नहीं करना, बस थोड़ी सी लागत में चांदी ही चांदी हैं, चलिए जानते हैं...

Business Idea: आज के समय में लोग खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते है, लेकिन वे बिजनेस शुरू करने के लिए उनको कई चीजों की जरूरत होती है, पहला तो ये कि बिजनेस को शुरू करने के लिए अधिक पूंजी की जरूरत होती है और उसके अलावा जगह और फिर मैनुफैक्चर करने के लिए कॉन्टेक्ट, पर आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिस बिजनेस को आप 10 हजार रु से 12 हजार रूपये में शुरु कर सकते हैं, तो सबसे पहले बतादें इस बिजनेस का नाम स्टेशनरी का बिजनेस है तो फिर आइए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में विस्तार से।

Set Up Of New Business: घर से ही शुरू करें ये काम, कम लागत में मुनाफा ज्यादा, अब होंगे सब सपने पूरे

Business Idea : 10,000 रु में शुरू हो जाएगा ये शानदार बिजनेस

स्टेशनरी के इस बिजनेस में आप कई चीजों जैसे पेन, पेंसिल, नोटपैड, किताबें, रबड़ आदि को रख सकते हैं, ये चीजें हमेशा मांग में रहती है इसके साथ ही आप अधिक कमाई के लिए स्टेशनरी की दुकान में शादी का कार्ड और गिफ्ट कार्ड आदि चीजें भी रखकर बेच सकते हैं।

Business Idea : कराना होगा रजिस्टर

इस बिजनेस को अगर आप शुरू करने जा रहे है तो याद रहें कि शॉप एंड एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के तहत आप सबसे पहले दुकान को रजिस्टर करा लें। अगर आप एक स्टेशनरी की दुकान खोलते है आपको इसके लिए 300 से 400 स्क्वायर मीटर जगह की जरूरत पड़ती है। इस बिजनेस को काफी कम निवेश के साथ भी शुरू किया जा सकता है।

Business Idea : सिर्फ 10000 रूपये का निवेश

आप अपने इस  स्टेशनरी के बिजनेस को सिर्फ 10,000 रु में शुरू करके अपने काम को आगे बढ़ा सकते हैं, कलर, पेनस पेंसिल, नोटबुक, पैन बेचकर अपने बिजनेस को आगे बढ़ा सकते हैं। आप थोक भाव में स्टेशनरी के आइटम खरीद सकते है और स्कूल या कॉलेज के पास इस काम को खोलकर बेहद अच्छी कमाई कर सकते हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version