Business: 2023 में मुनाफ़े में जाने वाली कोंपनियाँ हो सकती हैं यें, जाने पूरी जानकारी

Business : यह 10 कोंपनियाँ 2023 में काफ़ी आगे जा सकती हैं,ऐसी औसत लगायी जा रही हैं – एक समय था जब सर्विस सेक्टर का अर्थव्यवस्था में सबसे कम योगदान रहता था । लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया सर्विस सेक्टर ने अपनी जगह सबसे ऊँचाई पर बना ली थी और अब भी कुछ ऐसा ही हो रहा हैं । जी हाँ , एक सर्वे के मुताबिक़ 2023 में हैलथकेयर का सबसे अधिक योगदान बताया जा रहा हैं । ऐसा माना जा रहा हैं कि इस साल सबसे ज़्यादा जॉब वेकन्सी व सबसे अधिक भारत की अर्थव्यवस्था में योगदान हॉस्पिटैलिटी व हेल्थकेयर का होगा। ऐसा माना ना रहा हैं कि 2027 तक हेल्थकेयर्स का रेवेन्यू $28.77 बिल्यन तक पहुँच जाएगी।

Business news : know about profit going companies
Business news : know about profit going companies

और कौनसी रहेगी मेन कम्पनी?

हॉस्पिटैलिटी के बाद आती मैन्युफ़ैक्चरिंग कम्पनी। मैन्युफ़ैक्चरिंग कम्पनी की बढ़ती ऊँचाइयों को कान ही नज़रंदाज़ करता होगा ।इसकी ख़बर पहले से लोगों के ज़हन में बैठी हुई हैं ।लेकिन ऐसा नहीं हैं कि सिर्फ़ मैन्युफ़ैक्चरिंग कोंपनियाँ ही लाभ में जाएँगी। अब तो और भी ना जाने कितनी कोंपनियाँ हैं जो अपने अपने फ़ील्ड में बहुत कमाई कर रही हैं। मैन्युफ़ैक्चरिंग के अंदर इंडस्ट्रीयल मशीनरी ,रेसायकल पकिंग आदि कार्यों में अधिक उछाल होने की सम्भावना हैं!

क्या हैं इसमें आइटी ब एआइ का रोल-

आइटी व एआइ इसमें आगे बहुत नॉलेज व दिमाग़ की ज़रूरत होती हैं। लेकिन जिसने एक बार सीख लिया उसकी तो हाथ सोने की मुर्गी लगे समान लग रहा हैं ।

फ़ायनैन्शल सर्विस भी इनहि दसों में से एक हैं । फ़ायनैन्शल सर्विस की ज़रूरत सबको सबसे पहले पड़ेगी। क्यूँकि फ़ायनैन्शल सर्विस में बस तुम्हारे पास दिमाक हो बस और काम करने में थोड़ी फुर्ती वाली हो बस ।

बाक़ियों के नाम हैं –

  • हीलथकेयर
  • पर्सनल भूल जाता हूँ
  • ट्रैवल
  • कमर्शल एंड रेसीडेंकीयल कोनफेरजम
  • माँफकटिंग
  • ईंट एंड ऐईदिनानकीयल service।
  • ह्यूमन रेसूकेस
  • आरचेटेकतरे
  • पोस्ट ट्रेडिंग

आख़िर कैसे मिलेगा इन कम्पनीज़ को उच्च पद

जितनी भी यह कोंपनिया ऊपर दिखायी जा रहा हैं उन्मे से सारी कोंपनियाँ ऐसी हैं जिनका आगे कारबार उठें वाला हैं। आने वाले समय में इन कम्पनीज़ को भर भर के एम्प्लॉईज़ की ज़रूरत होगी अपने बड़े प्रडक्शन या साइज़ के कारण।

 

(यह खबर विधान न्यूज में इंटर्न कर रहीं कशिश नागर ने तैयार की है।) 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें  Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles