Home ट्रेंडिंग बड़ी खबर Center’s Gift To Farmers: किसानों को केंद्र की सौगात, धान समेत इन...

Center’s Gift To Farmers: किसानों को केंद्र की सौगात, धान समेत इन फसलों का बढ़ाया MSP

Center's Gift To Farmers: किसानों को बड़ी सौगात देते हुए मोदी सरकार ने धान के साथ-साथ दलहन के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी की मंजूरी दे दी है, चलिए बताते है ये खबर विस्तार से..

Center’s Gift To Farmers: किसानों को बड़ी सौगात देते हुए मोदी सरकार ने धान के साथ-साथ दलहन के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी की मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में आज कई फसलों के मिनिमम सपोर्ट प्राइस (MSP) पर फैसला लिया गया है।

Kisan Vikas Patra 2023: पोस्ट ऑफिस की इस पैसा डबल स्कीम में अपने निवेश को ऐसे करें दोगुना

Center’s Gift To Farmers: धान की एमएसपी में 143 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी

धान की एमएसपी में 143 रुपये प्रति क्विंटल की दर से बढ़ोतरी की गई है। बता दे कि तुअर और उड़द दाल के न्यूनतम समर्थन मूल्य में भी बढ़ोतरी कर दी गई है। इस खबर से किसानों के बीच खुशी की लहर है। किसानों ने केंद्र सरकार के इस कदम की सराहना की है।

 

Center’s Gift To Farmers: तुअर दाल की एमएसपी में भी इज़ाफा

तुअर दाल की एमएसपी में 400 रुपये प्रति क्विंटल की दर से इजाफा किया गया है। अब तुअर दाल का भाव बढ़कर 7000 रुपये क्विंटल हो गया है वहीं, उड़द दाल के न्यूनतम समर्थम मूल्य में 350 रुपये का इजाफा कर दिया गया है। अब एक क्विटंल उड़द दाल का भाव 6950 रुपये हो गया है।

PM Kisan 14th Installment: बस कभी भी जारी हो सकती है किस्त, ऐसे करें आवेदन

Center’s Gift To Farmers: फसलों की एमएसपी में बंपर इजाफा

फसलों की एमएसपी में बंपर इजाफा कर दिया गया है। तुअर दाल, उड़द दाल, धान और मक्के की एमएसपी को भी बढ़ा दिया गया है। कैबिनेट की ओर से तुअर दाल की एमएसपी में 400 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाने को मंजूरी दे दी गई है। अब तुअर दाल का एमएसपी 7,000 रुपए प्रति क्विंटल हो गया है।

इसी तरह उड़द दाल की MSP में 350 रुपए प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी को मंजूरी दी गई है, जिसके बाद यह बढ़कर 6950 रुपए प्रति क्विंटल हो गई है। मक्के की MSP 128 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाने और धान की एमएसपी 143 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाने को मंजूरी दी गई है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version