Home बिजनेस EPFO NEWS: पीएफ कर्मचारियों का इंतजार खत्म! ब्याज की राशि पर मिला...

EPFO NEWS: पीएफ कर्मचारियों का इंतजार खत्म! ब्याज की राशि पर मिला ऐसा अपडेट कि उछले लोग

EPFO NEWS : सितंबर का महीना पीएफ कर्मचारियों के लिए किसी वरदान की तरह साबित होने जा रहा है, क्योंकि सरकार जल्द ही एक बड़ा गिफ्ट देने वाली है.

EPFO NEWS : सितंबर का महीना पीएफ कर्मचारियों के लिए किसी वरदान की तरह साबित होने जा रहा है, क्योंकि सरकार जल्द ही एक बड़ा गिफ्ट देने वाली है. केंद्र की मोदी सरकार कभी भी अटका पड़ा ब्याज का पैसा खाते में डालने वाली है. सरकार ने वित्तीय साल 2022-23 के लिए 8.15 फीसदी ब्याज देने का ऐलान किया था, जो राशि बीते तीन साल में सबसे ज्यादा है.

इसका फायदा करीब 6.5 करोड़ कर्मचारियों को फायदा होगा, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है. महंगाई में ब्याज की रकम किसी बूस्टर डोज की तरह काम करेगी. दूसरी ओर सरकार ने आधिकारिक तौर पर तो ब्याज का पैसा डालने का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया की खबरों के अनुसार 30 सितंबर 2023 तक का दावा किया जा रहा है. पैसा कितना आएगा, यह कैलकुलेशन जानने के लए आपको हमारा आर्टिकल नीचे तक पूरा पढ़ना होगा.

पीएफ कर्मचारियों के खाते में आएगी इतनी रकम

केंद्र की मोदी सरकार पीएफ कर्मचारियों को अब जल्द ही ब्याज का पैसा अकाउंट में देने जा रही है, जिससे लोगों को बंपर फायदा होगा. कर्मचारियों के खाते में कितनी रकम आएगी, यह गणना आपको बताने जा रहे हैं. पीएफ कर्मचारियों के खाते में 7 लाख रुपये जमा हैं तो 8.15 फीसदी ब्याज के हिसाब से आपको करीब 58,000 रुपये का लाभ दिया जाना संभव है.

इसके साथ ही अगर पीएफ कर्मचारियों के अकाउंट में 8 लाख रुपये जमा हैं तो ब्याज के तौर पर 66,000 रुपये मिलेंगे. 10 लाख रुपये खाते में पड़े हैं तो फिर ब्याज के रूप में 81,000 रुपये का लाभ आराम से मिलेगा. ईपीएफओ जल्द ही यह राशि खाते में डालेगा. दूसरी ओर पैसा चेक करने के लिए आपको धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी. अब आप आराम से पैसा चेक करने का काम कर सकते हैं.

यूं चेक करें पैसा

पीएफ कर्मचारियों के खाते में कितना पैसा आया, यह चेक करने क लिए आपको कहीं धक्के खाने की जरूरत नहीं है. ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचकर आराम से ब्याज की रकम चेक कर सकते हैं. इतना ही नहीं उमंग ऐप डाउनलोड करके भी पैसा चेक कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

यह भी पढ़ें  :

https://vidhannews.in/business/pmksn-update-farmers-wait-is-over-you-will-be-thrilled-to-know-the-update-on-the-next-installment-10-09-2023-67938.html?amp=1

Exit mobile version