Home बिजनेस EPFO UPDATE: पीएफ कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, पैसा चेक करने का...

EPFO UPDATE: पीएफ कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, पैसा चेक करने का जाने तरीका

EPFO UPDATE: मोदी सरकार पीएफ कर्मचारियों के भले की सोच रही हैं, क्योंकि अब कुछ ही दिन बाद खाते में ब्याज का पैसा आने वाला है, चलिए बताते हैं इससे जुड़ी अपडेट

EPFO UPDATE: मोदी सरकार पीएफ कर्मचारियों के भले की सोच रही हैं, क्योंकि अब कुछ ही दिन बाद खाते में ब्याज का पैसा आने वाला है। केंद्र सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 8.15 फीसदी का ब्याज देने की बात कही है, इसका सभी कर्मचारी बेसब्री से इंतजार कर रहें हैं। अब इसके बाद सब के खाते में सरकार के द्वारा पैसा जल्द ही मिल जाएगा।

EPFO UPDATE: 8.15 प्रतिशत ब्याज दर से मिलेगा पैसा

सरकार जल्द ही पीएफ कर्मचारियों को खुशखबरी देने जा रही हैं, कर्मचारियों के ब्याज की रकम खाते में आने वाली है। महंगाई के इस दौर में मिलने वाले ये पैसे किसी गिफ्ट से कम नहीं होंगे दूसरी ओर सरकार ने अभी पैसा खाते में डालने का आधिकारिक रूप से तो ऐलान नहीं किया है, लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि जल्द पैसा आ जाएगा।

ऐसा दावा किया जा रहा हे कि केंद्र सरकार जल्द ही पीएफ कर्मचारियों के खाते में ब्याज की रकम को ट्रांसफर कर देगी। और ये  ब्याज के रूप 8.15 प्रतिशत की दर से मिलेगा, इसके बारे में सरकार काफी पहले कर चुकी है। बीते तीन साल में ब्याज के रूप में यह रकम सबसे अधिक मानी जा रही है। इससे पहले वित्तीय साल में 8.1 फीसदी ब्याज दिया गया था।

EPFO UPDATE: यूं चेक करें पैसा

पीएफ अकाउंट में आया हुआ पैसा चेक करने के लिए आपको कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठकर यह पैसा आराम से चेक कर सकते हैं, अगर आपको पैसा चेक करना है तो उमंग ऐप डाउनलोड करें, यहां से आपको आसानी से मिल जाएगी। आप ईपीएफओ की आधिकारिक साइट पर जाकर भी पैसा चेक कर सकते हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube

पर फॉलो करें  Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version