Home बिजनेस Credit Card Bill Payment: नहीं देनी है क्रेडिट कार्ड की लेट पेमेंट...

Credit Card Bill Payment: नहीं देनी है क्रेडिट कार्ड की लेट पेमेंट फीस तो इन 5 टिप्स को फॉलो कर बचें

Credit Card Bill Payment: ड्यू डेट पर भुगतान करने से पहले आप भी पेनल्टी भरने से खुद को सेव कर सकते हैं, लेकिन कुछ खास नियमों का पालन करना होगा।

Credit Card Bill Payment: क्रेडिट कार्ड का बिल ड्यू डेट पर चुकाना भूल जाते हैं, तो मोटी पेनाल्टी चुकानी पड़ती है। लेकिन आज हम आपको इस लेख में पांच टिप्स ऐसी देंगे जिनको फॉलो करके आप ड्यू डेट पर भुगतान करने से पहले पेनल्टी चार्ज भरने से खुद को सेव कर सकते हैं। यहां दिए गए इन टिप्स को फॉलो करें..

क्रेडिट कार्ड के लेट पेमेंट चार्ज से बचने के लिए 5 आसान टिप्स:

रिमाइंडर लगाएं

अगर ऑटो-डेबिट नहीं कराना चाहते तो अपने फोन में बिलिंग डेट की डेट से सेट करें। इससे आपका पेमेंट करना नहीं भूल पाएंगे। अब मोबाइल बैंकिंग ऐप्स ने बैंकिंग सेवाओं को काफी आसान बना दिया है। रिमाइंडर सेट करना भी काफी आसान हो गया है, आप इसके लिए मोबाइल पे ऐप को यूज कर सकते हैं।

ऑटो-डेबिट करें सेट

ऑटो-डेबिट सेटिंग सबसे आसान तरीका है बैंक से अपने क्रेडिट कार्ड बिल भुगतान का। बता दें कि इससे हर महीने की फिक्सड तिथि पर अपने आप पेमेंट कट जाएगी और लेट फीस की टेंशन ही खत्म रहेगी। लेट पेमेंट फीस देने से बचने का सबसे बढ़िया तरीका है ऑटो-डेबिट क्रेडिट कार्ड बिल पेमेंट सेट करना।

कम से कम पेमेंट कर सकते हैं पे 

बिल की पेमेंट कम से कम पेय करें। बता दें कि ज्यादा ब्याज बिल और इससे लोन भी कम हो जाता है। इससे बचने का सबसे बढ़िया रास्ता है कि पेमेंट से अधिक का भुगतान करने की कोशिश करें।

अपनी बिलिंग डेट ना भूलें

अपनी ड्यू डेट को ना भूले, जब भी आपका बिल स्टेटमेंट बनें उससे पहले ही पेमेंट देने की कोशिश करें। क्रेडिट कार्ड, कार्ड स्टेटमेंट और बैंक ऐप या फिर कंपनी की वेबसाइट पर जाकर आप चेक कर सकते हैं । अगर किसी महीने पेमेंट करनाे में कठिनाई हो रही है तो, तो क्रेडिट कार्ड कंपनी से कोन्टेक्ट करें और आपको पेमेंट प्लान के बारे में सारी जानकारी लें।

और पढ़े- Youtube Fake Videos: यूट्यूब पर फेक वीडियो की पहचान करना अब आसान, ये टिप्स आएंगे काम

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version