Home बिजनेस ITR Filing Tips: आईटीआर दाखिल करने से पहले आखिरी तारीख और जरूरी...

ITR Filing Tips: आईटीआर दाखिल करने से पहले आखिरी तारीख और जरूरी बातें जानें यहां

ITR Filing: अगर आप भी आईटीआर दाखिल करने जा रहे है, तो उससे पहले आपको कुछ बातों का खास ध्यान रखना होगा,

ITR Filing Tips: अगर आप सैलरीड हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बेहद काम की है, क्योंकि अब आईटीआर दाखिल करने की आखिरी तारीख पास आ रही है। आईटीआर दाखिल करने वालों की भीड टूट रही है, आईटीआर दाखिल करने के लिए लोगों में अच्छा-खासा उत्साह देखा जा सकता है।

आखिरी तारीख जानें यहां

आईटीआर दाखिल करने के लिए आखिरी तारीख 31 जुलाई निर्धारित कर दी है, और ये आपके लिए जानना बेहद जरूरी है। समय रहते आपको अपनी आइटीआर भरवा ली है तो का सामना करना पड़ेगा। आईटीआर दाखिल करने से पहले आपको सभी जरूरी बातों का खास ध्यान रखना होगा। सरकार ने इसके लिए आखिरी तारीख 31 जुलाई निर्धारित कर दी है, जिस तक कराना होगा। अगर आपने तय तारीख तक यह काम नहीं करवाया तो इसके बाद आपको चार्ज देना पड़ेगा, जिससे पैसा भुगतान ज्यादा करना पड़ सकता है।

आयकर विभाग ने ट्वीट कर दी बड़ी जानकारी

आयकर विभाग ने अब एक ट्वीट कर ये जानकारी दी है कि आईटीआर दाखिल करने पर लोगों के उत्साह को लेकर आयकर विभाग ने खुशी व्यक्त की है। इस दौरान आयकर विभाग ने ट्वीट कर बड़ी जानकारी भी शेयर की है। विभाग ने कहा कि निर्धारण वर्ष 2023-24 के लिए 2 करोड़ से अधिक आयकर रिटर्न 11 जुलाई तक दाखिल किए गए हैं।

आयकर विभाग ने आगे कहा कि बीते साल 20 जुलाई तक 2 करोड़ आईटीआर ही दाखिल किए गए थे। इसलिए हमारे टैक्सपेयर्स ने बीते साल इसी अवधि की तुलना में इस वर्ष 9 दिन पहले ही 2 करोड़ के आंकड़े तक पहुंचने में बड़ी सहायता की है। अगर आप ने अभी यह काम नहीं करवाया है तो जल्द जल्द करा लें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version