LIC Jeevan Labh Plan: मात्र 253 रुपये का निवेश कर पाएं 54 लाख का मोटा फंड! जानिए डिटेल्स

LIC Jeevan Labh Plan: एलआईसी ने इस पॉलिसी में ग्राहकों को कई बेनिफिट्स दिए है, चलिए बताते हैं..

LIC Jeevan Labh Plan: देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी लोगों के लिए नए नए प्लान लेकर आती रहती हैं, ऐसे कई प्लान है जो भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी (LIC) में निवेश करके अपना भविष्य बचा सकते हैं। एलआईसी देश के करोड़ों लोगों के लिए बेहद लाभकारी है, अलग अलग स्कीम्स कंपनी हर वर्ग के लोगों को देखकर लॉन्च करती रहती है।

LIC Policy for Girl Child: बेटी की शादी की चिंता अब खत्म, यहां मिलेंगे पूरे 27 लाख रूपये, जानें

(Upper Middle Class), हो या फिर मिडिल क्लास (Middle Class) हो लोअर क्लास सभी के लिए एलआईसी स्कीमों को दे रही है। छोटे निवेश के लोग हो या बड़े निवेश के (Good Fund) आजकल सभी को चाहिए हम आपको एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी (LIC Jeevan Labh Plan) के बारे में आज सारी जानकारी देते हैं।

LIC Jeevan Labh Plan: पॉलिसी होल्डर की डेथ पर

एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी में पॉलिसी होल्डर अगर मृत्यु हो जाती है तो  इसमें सेविंग और सुरक्षा दोनों का बेनिफिट आपको मिल रहा है। इसमें पॉलिसी होल्डर की डेथ पर आपको सम एश्योर्ड भी दिया जा रहा है। किसी पॉलिसी धारक की अगर मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार को सम एश्योर्ड का 105% के आसपास कम हो जाता है।

LIC Jeevan Labh Plan: पॉलिसी उम्र 

कम से कम 2 लाख रुपये का सम एश्योर्ड (Sum Assured) आप इस पॉलिसी में पा सकते हैं। अधिकतम राशि की कोई लिमिट नहीं है। पॉलिसी की उम्र की बात करें तो 8 साल की उम्र से लेकर 59 साल की उम्र तक आप इसमें फायदा उठा सकते हैं। इस पॉलिसी में 16 साल, 21 साल और 25 साल तक के लिए निवेश आपको करना होगा।

जीवन लाभ पॉलिसी में 25 साल की उम्र में अगर आप निवेश करते हैं तो आपको 25 साल के बाद 54 लाख रुपये का रिटर्न मिलेगा। लेकिन उसके लिए आपको 20 लाख रुपये के सम एश्योर्ड वाला प्लान लेना होगा। सालाना प्रीमियम 92,400 रुपये औप मंथली प्रीमियम करीब 7,700 रुपये बनता है। ऐसे में हर दिन के हिसाब से इस प्लान को देखा जाए तो आपको हर दिन करीब 253 रुपये का निवेश करना होगा।

Business Idea 2023: हाई डिमांड वाले इस बिजनेस को शुरू कर छापिए नोटों की गड्डी, यूं बदल जाएंगे दिन

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles