Home बिजनेस LIC SCHEME: एलआईसी की स्कीम ने मचाया ऐसा गदर कि मिल रहा...

LIC SCHEME: एलआईसी की स्कीम ने मचाया ऐसा गदर कि मिल रहा 43 लाख रिटर्न, जानें कैसे

LIC SCHEME : भारत में अब कई बेहतरीन स्कीम शुरू की गई हैं, जो आम लोगों का भी दिल जीतने का काम कर रही है.

LIC SCHEME : भारत में अब कई बेहतरीन स्कीम शुरू की गई हैं, जो आम लोगों का भी दिल जीतने का काम कर रही है. देश की बड़ी संस्थाओं में शामिल एलआईसी लोगों के लिए कई बेहतरीन स्कीम चला रही हैं, जो हर किसी के लिए काफी है. आप सोच रहे होंगे कि एलआईसी की स्कीम का नाम क्या है जो लोगों के मन में भा रही है.

दरअसल एलआईसी अब एक धाकड़ स्कीम लेकर आई है, जो हर किसी को अमीर बनाने का काम कर रही है. आप सोच रहे होंगे कि इस स्कीम का नाम क्या होगा. दरअसल एलआईसी की इस स्कीम का नाम न्यू एंडोमेंट प्लान है, जिससे जुड़ने के लिए आपको कुछ जरूरी चीजों को समझना होगा. आप अगर एलआईसी की इस योजना से जुड़ जाते हैं तो फिर अमीर बनाने का सपना साकार कर सकते हैं.

जानिए स्कीम से संबंधित जरूरी बातें

एलआईसी की धाकड़ स्कीम न्यू एंडमेंट स्कीम जो हर किसी का दिल जीतने का काम करेगी. इस योजना में आपको 35 साल के लिए एलआईसी में अकाउंट ओपन करवाना हैं. इस योजना के अंतर्गत कवर होने वाले व्यक्ति की आयु न्यूनतम 8 वर्ष और मैक्सिमम 55 साल होना जरूरी है. इसके साथ ही योजना के लिए न्यूनतम बीमा राशि 1 लाख रुपये होना बहुत ही जरूरी है.

इसके अलावा बीमा योजना से अच्छा रिटर्न कमाने के लिए उम्र और पॉलिसी की समय सीमा का ध्यान रखना होगा. योजना में अगर कोई व्यक्ति 25 साल की आयु में निवेश करने की जरूरत होगी. पॉलिसी अवधि 35 वर्ष है और वह 9 लाख रुपये की बीमा राशि को लेना होता है. इसके साथ ही प्रथम साल के लिए व्यक्ति का मंथली प्रीमियम 2046 रुपये होना बहुत ही जरूरी है. वहीं, पॉलिसी के लिए आपको मंथली 2002 रुपये का प्रीमियम भरने की जरूरत होगी.

https://vidhannews.in/business/business-news-stop-worrying-about-job-job-news-14-09-2023-68858.html

जानिए कितना फंड होगा तैयार

एलआई की जबरदस्त स्कीम में आप 9 लाख रुपये की सम एश्योर्ड पॉलिसी के लिए 35 साल तक 8,23,052 रुपये का निवेश करने की जरूरत होगी. वहीं, इसके रिटर्न में व्यक्ति को 35 साल बाद मैच्योरिटी पर 43,87,500 रुपये देने का काम किया जाएगा. इसके साथ ही 35 साल तक 2,000 रुपये का मंथली प्रीमियम देकर 43 लाख रुपये तक का रिटर्न आपको आराम से मिल जाएगा.

https://vidhannews.in/business/government-brought-such-a-scheme-for-daughters-that-they-are-getting-exorbitant-interest-know-the-details-immediately-13-09-2023-68616.html

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

 

Exit mobile version