LPG Price: कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 171.50 रुपये की कटौती, घरेलू में नहीं कोई बदलाव

LPG Price: तेल विपणन कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में संशोधन किया है, चलिए बताते हैं आपको पूरी खबर विस्तार से..

LPG Price: आज यानी मई की पहली तारीख को दिल्ली सहित देशभर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है तेल विपणन कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कटोती की है। आज से 19 किलोग्राम कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 171.50 रुपये कम कर दिए गए है। दिल्ली में आज से 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलिंडर का खुदरा बिक्री मूल्य 1856.50 रुपए हो गई है।

एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder Price ) 171 रुपये सस्ता होने के बाद देश भर में खुशी की लहर है। खास बात यह है कि सोमवार यानी आज से ही नए रेट को लागू कर दिया गया है। एक मई से दिल्ली, पटना, कानपुर, चेन्नई सहित देश की अन्य शहरों में भी एलपीजी सिलेंडर के दाम 171.50 रुपये कम हो गए हैं। आपको बता दें कि कि एलपीजी सिलेंडर की दाम (LPG Price) में कमी सिर्फ कमर्शियल सिलेंडर में हुई है जबकि घरेलू में कोई बदलाव नहीं किया है।

LPG Price: अब 1856.50 रुपए में

1 मई 2022 को 19 किलो वाला व्यावसायिक सिलेंडर दिल्ली में 2355.50 रुपये में मिल रहा था. आज इसकी कीमत घटकर 1856.50 रुपए है

LPG Price: घरेलू सिलेंडर के दाम में नहीं हुए बदलाव

लगातार ये दूसरा महीना है जब घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में सरकार की तरफ से कोई बदलाव नहीं किए है वर्तमान में देश की राजधानी दिल्ली में एलपीजी के दाम 1103 रुपये हैं।  घरेलू सिलेंडर के दाम में अंतिम बार 50 रुपये का इजाफा किया गया था।  घरेलू एलपीजी सिलेंडर में यह बदलाव महीनों के बाद ऐसा किया गया था। जानकारों की मानें तो घरेलू सिलेंडरों के दाम आने वाले महीनों में कमी देखने को मिल सकता है।

Stocks: पैसा डबल करने का है ये अब तक का बेस्ट आइडिया, बस करना होगा ये काम

Business Idea: तगड़ी कमाई और हाई डिमांड वाले बिजनेस में करें निवेश, सरकार से भी मिलेगी मदद

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles