Home बिजनेस New Business In New Year 2024: लग जाएगी लॉटरी, नए साल में...

New Business In New Year 2024: लग जाएगी लॉटरी, नए साल में किया अगर ये बिजनेस शुरू, एक दिन में कमा लेंगे लाखों रूपया, जाने आइडिया

New Business In New Year 2024: नया साल शुरू हो गया है, अगर आप बड़े बिजनेसमैन बनने की इच्छा रखते हैं तो आपको एक ऐसे नये काम का आइडिया देंगे, जिसे शुरू करके इस साल दिन दोगुनी और रात चौगुनी होगी।

New Business In New Year 2024: नया साल शुरू हो गया है। हर कोई पूरे साल ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने की इच्छा रखता है। पर आज के समय में नौकरी की लिमिटेड सैलरी के चलते है संभव नहीं हो पाता। सैलरी के पैसों में घर के खर्चें ही निपट जाएं तो बड़ी बात है तो चलिए आज इस लेख में इस नए साल में शुरू करने वाले ऐसे बिजनेस के बारे में आपको बताएंगें, जिसको शुरू करके आप लाखों-करोड़ों पैसा कमा सकते हैं, चलिए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में..

इस न्यू आइडिया को अपनाएं

अगर आप बेहद कम पैसे लगाकर कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आज आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया देंगे जहां बेहद कम निवेश के साथ लाखों रुपये महीने की कमाई कर सकते हैं और यह बिजनेस है रजनीगंधा के फूलों की खेती (Tuberose flower farming) बेहद ही फायदा देनी वाली है क्योंकि इनकी मांग बाजार में अच्छी खासी है।

अच्छी होगी पैदावार

रजनीगंधा की Produce मैक्सिको देश में हुई है। यह फूल Amaryllidaceae कुल का पौधा है। भारत में इसकी खेती पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, तामिलनाडु, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में की जाती है। इसकी खेती किसी भी जलवायु में कर सकते हैं। इसकी खेती वहीं करें। जहां निकासी की बेहतर व्यवस्था हो।

अगर जल निकासी की बेहतर व्यवस्था नहीं है तो इसकी कंद सड़ जाएगी और इसकी खेती करने से पहले प्रति एकड़ के हिसाब से खेत में 6-8 ट्रॉली गोबर की अच्छी खाद डालें। इसके अलावा साथ ही NPK या DAP जैसे खाद का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

रजनीगंधा के फूल की खेती आप अगर एक एकड़ में करते हैं तो तकरीबन रजनीगंधा के फूलों की 1 लाख स्टिक की पैदावार होती है। जिनको आप आसपास की मंडियों में जाकर बेच सकते हैं। इसके अलावा अपने माल के अच्छे दामों और बेहतर सप्लाई के लिए मंदिर के पास की फूल की दुकानों से भी संपर्क करके इस काम को आगे ले जा सकते हैं।

इतनी होगी कमाई

रजनीगंधा का एक फूल 1.5 से 8 रुपये तक में बिकता है, जो इस बात पर निर्भर करेगा कि मांग कितनी है और सप्लाई कितनी हो रही है। आप 1.5 लाख रुपये से 6 लाख रुपये तक की कमाई सिर्फ एक एकड़ में रजनीगंधा के फूलों की खेती से ही कर सकते हैं।

Also Read- http://New Year 2024 Share Plannings: बाजार में तेजी से उभरे ये शेयर, नये साल में देगें जबरदस्त रिर्टन हो जाएंगे मालामाल

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version