Home बिजनेस New LIC Scheme: हर महीने 1800 रुपये जमा करें और पाएं पूरे...

New LIC Scheme: हर महीने 1800 रुपये जमा करें और पाएं पूरे 8 लाख रुपये, जानें पॉलिसी

New LIC Scheme: आज हम आपको एलआईसी के बेहतरीन स्कीम के बारे में बताएंगे जिसमें आपको 1800 रह महीने जमा करने पर पूरे 8 लाख रूपये मिलेंगे, चलिए जानते हैं..

New LIC Scheme: एलआईसी (LIC) आज लाखों-करोड़ों लोगों का विश्वास बन चुकी है, और हो भी क्यों ना, पैसे की सुरक्षा की गारंटी के साथ-साथ अच्छा रिर्टन भी देती है, इसी वजह से एलआईसी ने भी समाज के सभी वर्गों के लिए हर तरह की स्कीमें निकाल रखी है, और ये स्कीमें सभी के लिए बेहद फायदेमंद है…

एलआईसी में महिलाएं बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें ये बात सोचते हुए बीमा पॉलिसी लॉन्च करी है। इस पॉलिसी का नाम है एलआईसी आधारशिला पॉलिसी (LIC Aadhaar Shila Policy). वह सभी महिलाएं जिनका उम्र 8 से 55 वर्ष के बीच है, वे इस योजना का फायदा उठा सकते हैं और ये आपके लिए बेहद लाभकारी है।

आगे पढ़े:- LIC Scheme: सिर्फ हर दिन 200 रुपये का निवेश, आपको देगा पूरे 28 लाख का फंड

New LIC Scheme: निवेश का तरीका

एलआईसी की इस स्कीम के दौैरान आप तिमाही, छमाही और सालाना जैसे चाहों वैसे निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम के लिए आप या तो कम से कम 10 साल और ज्यादा से ज्यादा 20 साल के लिए निवेश कर सकते हैं।

New LIC Scheme: फायदा मिलेगा ऐसे

एलआईसी आधार शिला योजना में 21,918 रुपये जमा करने के लिए जरूरी है कि हर दिन आप सिर्फ 58 रूपये की बचत करें। 20 वर्षों के दौरान 4,29,392 रुपये का निवेश करेंगे और जब  आपकी पॉलिसी की अवधि पूरी हो जाएगी, उसके बाद आपको लगभग 7,94,000  की जमा राशि दी जाएगी।

New LIC Scheme: महिलाएं

सिक्योरिटी और सेविंग्स वाला ये प्लान  रिवार को फाइनेंशियल मदद देता है और साथ ही अच्छा रिर्टन देकर आपकी जमा राशि को बढ़ाता है, इस प्लान में हजारों रूपये के निवेश पर आप लाखों रूपयों का फंड पा सकते हैं, यही कारण है कि लोगों कि च्वाइस लिस्ट में ये ऑन टॉप होता है

LIC Aaadharshila Scheme

मिनिमम सम एश्योर्ड- 75,000 रुपये
मैक्सिमम सम एश्योर्ड- 3,00,000 रुपये
पॉलिसी टर्म- 10 वर्ष से 20 वर्ष तक
प्रीमियम जमा करने की अवधि-10 वर्ष से 20 वर्ष तक
मैच्योरिटी की अधिकतम उम्र-70 साल

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version