Home बिजनेस महीना के पहले दिन आम जनता को लगा तगड़ा झटका, LPG gas...

महीना के पहले दिन आम जनता को लगा तगड़ा झटका, LPG gas cylinder की कीमत में हुई भारी उछाल, जाने ताजा रेट

LPG gas cylinder के कीमतों में आज बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। आज भारत के तमाम राज्यों में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ गई है।

LPG gas cylinder: पांच राज्यों में चुनाव खत्म हो चुका है और अब रिजल्ट आने वाला है। इसी बीच आज 1 दिसंबर 2023 को एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। दिल्ली पटना अगरतला अहमदाबाद सहित भारत के कई राज्यों में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है।

इन शहरो LPG gas cylinder के बढ़ गए कीमत

राजस्थान की राजधानी जयपुर में एलपीजी गैस सिलेंडर 1819 रुपए हो गया है वही मध्य प्रदेश के भोपाल में 1804 हो गया है। हैदराबाद में 19 किलो वाले सिलेंडर के रेट 2024 रुपए हो गया है। वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इसकी कीमत 2004 रुपए हो गई है।

Also Read:LPG Cylinder Price Hike: दिवाली से पहले फूटा ‘महंगाई बम’, 101 रुपये तक बढ़ गए सिलेंडर के दाम

केवल कमर्शियल गैस सिलेंडरों के बढ़े हैं रेट

महंगाई का यह झटका केवल कमर्शियल गैस सिलेंडरों पर लगा है। 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बड़ा बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है जबकि घरेलू एलपीजी उपभोक्ताओं को महंगाई से आज राहत दी गई है।

19 किलो वाले सिलेंडर के रेट में हुई है बढ़ोतरी

आज 19 किलो वाले एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट में बढ़ोतरी हुई है और यह बढ़ोतरी है 21 रुपए की है। दिल्ली में आज 19 किलो वाले एलपीजी गैस सिलेंडर 1775 के जगह 1796 में बिक रहा है। मुंबई में 1728 की जगह 1749 रुपए में बिक रहा है वहीं दूसरी तरफ चेन्नई में 1942 की जगह 1968 रुपए में बिक रहा है।

इस बार 14 किलो वाले गैस सिलेंडर का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी गई है। इस प्रकार की गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 30 अगस्त को घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट में ₹200 की कमी देखने को मिली थी।

घरेलू गैस सिलेंडर के नहीं बदले दाम

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर 30 अगस्त वाले रेट पर ही बिक रहा है। दिल्ली में यह 903 रुपए प्रति सिलेंडर है जबकि कोलकाता में 929 और मुंबई में 902 रुपए है। चेन्नई में इसकी कीमत 918 रुपए प्रति गैस सिलेंडर की कीमत से बिक रही है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version