Pan Card Update: जल्दी करें ये काम नहीं तो देना होगा बेहिसाब जुर्माना, आयकर विभाग की नई गाइडलाइन जारी

Pan Card Update: आयकर विभाग की नई गाइड लाइन को यहां जरूर जान लिजिए क्योंकि फिर कई दिक्कतों का सामना आपको करना पड़ सकता है। इसलिए आपको पैन कार्ड को जल्द से जल्द आधार कार्ड से लिंक कराना जरूरी हैं।

Pan Card Update: बैंक खाते से लेकर सभी जरूरी सरकारी काम बिना पैन कार्ड के संभव नहीं है, और यही कारण है कि आधार कार्ड के बाद पैनकार्ड भी एक बेहद जरूरी डॉक्यूमेंट्स है। पेमेंट देना हो या लेना हो, इसके बिना संभव नहीं है। अगर आपके पास पैन कार्ड बना हुआ है तो आप भी आयकर विभाग की नई गाइड लाइन को यहां जरूर जान लिजिए क्योंकि फिर कई दिक्कतों का सामना आपको करना पड़ सकता है। इसलिए आपको पैन कार्ड को जल्द से जल्द आधार कार्ड से लिंक कराना जरूरी हैं।

Aadhar Card Linked Or Not: अब कहीं जानें की जरुरत नहीं! घर पर ही फोन में चेक करें आधार पेन से लिंक या नहीं

जितना जल्दी हो सके आपको पेनकार्ड को आधार से लिंक करा लेना चाहिए नहीं तो आपको भारी भरकम जुर्माना पड़ेगा। सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक अगर आप लिंक किसी वजह से नहीं करवा पाते हैं तो इसके लिए आपको कानूनी कार्रवाई का भी सामना करना पड़ सकता है। आप जल्द ही अपना पैन आधार कार्ड से लिंक करा लें। जिससे आपके रूके सभी काम पूरे हो जाएंगे।

Pan Card Update: पैन कार्डधारकों को देना होगा जुर्माना

आपको बता दें कि पैन कार्ड को 30 जून 2023 तक आपको आधार कार्ड से लिंक कराना जरूरी है, नहीं तो परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप आधार लिंक कराने में देरी करते हैं तो आपको र 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है, साथ ही सरकारी गाइडलाइंस के मुताबिक नहीं 1 जुलाई 2023 से आपका पैन कार्ड निष्क्रिय भी किया जा सकता है।

Pan Card Update: जुर्माना लग रहा है इतना

दूसरी बात आपको बता दें कि पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवाते समय आपको जुर्माने के तौर पर 1,000 रुपये देने पड़ रहे हैं।

Business : कच्चे तेल की क़ीमत में सुधार को देखकर रुपया 2 पैसे की गिरावट पर रुका

Small Business Ideas: कम बजट की नो टेंशन, घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस, होगी तगड़ी कमाई

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles