Home बिजनेस Paytm FASTag: पेटीएम फास्टैग बंद कराने पर इस तरह मिलेगी सिक्योरिटी मनी?...

Paytm FASTag: पेटीएम फास्टैग बंद कराने पर इस तरह मिलेगी सिक्योरिटी मनी? यहां जानें ये आसान प्रोसेस

Paytm FASTag: अगर आप भी पेटीएम फास्टैग बंद करने पर अपनी सिक्योरिटी मनी वापस चाहते हैं तो यहां बताए गए आसान प्रोसेस को फॉलो कर सकते हैं, चलिए जानते हैं..

Paytm FASTag: Paytm Bank को लेकर RBI के साथ बैठक के बाद कोई नतीजा नहीं निकला है और पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर बैन का फैसला वैसा ही रहेगा, इस तरह Paytm Bank को राहत मिलने के आसार नहीं है, ऐसे में अगर आप Paytm FASTag को हटाना चाहते हैं, तो उसके बाद सवाल आता है कि हमारी सिक्योरिटी मनी का क्या होगा? आज हम आपको इस बारे में विस्तार से बताने जा रहे है, आइए जानते हैं..

कैसे मिलेगी सिक्योरिटी मनी?

Paytm FASTag को अगर आपने बंद कर दिया है और इसके लिए कंपनी के बताए गए प्रोसेस को फॉलो किया है, तो आपकी सिक्योरिटी मनी मिल जाएगी। Paytm FASTag की सिक्योरिटी मनी Paytm Wallet में जाती है बता दें कि इसके लिए कंपनी के बताए गए प्रोसेस को फॉलो करना पड़ेगा, जिसके बाद आपकी सिक्योरिटी मनी अकाउंट में वापस आ जाएगी।

इतनी होती है सिक्योरिटी मनी?

Paytm FASTag को वॉलेट में कम से कम 150 रुपये रिजर्व रखने होते हैं। पर बता दें कि कुछ यूजर्स की सिक्योरिटी मनी 250 रुपये भी हो सकती है।

ऐसे होगा पेटीएम फास्टटैग बंद

एक और काम की बात ये है कि Paytm FASTag को बंद कराने के लिए 18001204210 नंबर पर कॉल करना होगा. इसके बाद Paytm FASTag को चुनना होगा। इसके बाद आपको Paytm FASTag बंद करने का ऑप्शन मिलेगा, उसे चुनने के बाद एक मैसेज आएगा, उस पर क्लिक करके आप अपने Paytm FASTag को बंद कर सकते हैं Paytm की तरफ से पहले ही जानकारी दी जा चुकी है कि उसका Paytm FASTag काम करता रहेगा।

FASTag को लेकर हम आपको एक जरूरी जानकारी देने जा रहे हैं, क्योंकि FASTag की KYC को 29 फरवरी तक कंप्लीट करना है, नहीं तो FASTag बंद हो जाएगा।

Also Read- Paytm Wallet: पेटीएम वालेट के जानिए इन 5 बेस्ट अल्टरनेटिव ऑप्शन्स को, मिलेगा वॉलेट, UPI और कैशबैक

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version