Paytm Fastag Port: पेटीएम फास्टेग भी हो सकता है क्या पोर्ट? तो इसका जवाब आप यहां जानें

Paytm Fastag Port: फास्टेग को लेकर लोगों में बड़ी कन्फ्यूजन है कि कहीं ऐसा तो नहीं आने वाले समय में दोगुना टैक्स देना होगा, तो आइए बता दें

Paytm Fastag Port: पेटीएम फास्टैग को लेकर कई लोगों में कंफ्यूजन है कि यह आगे काम करेगा या नहीं? लोगों को परेशान होना भी स्वभाविक है, अगर उनका Fastag तो उन्हें दोगुना टोल टैक्स तक चुकाना पड़ सकता है। अब यहां Paytm Fastag यूजर्स को ध्यान देने की जरूरत है। बता दें कि पेटीएम फास्टैग को पोर्ट करने का आप भी प्लान बना रहे हैं, तो यह बात आपको जान लेनी चाहिए कि आप इसे डिएक्टिवेट कर सकते हैं और फिर दोबार दूसरे बैंक से नया Fastag खरीद सकते हैं।

Paytm Fastag को डिएक्टिवेट करना आसान

Paytm Fastag को डिएक्टिवेट करना आसान है और आपको इसके इस आसान प्रोसेस के बारे में जानना चाहिए। फिर चाहे आप अपने लिए New FASTag खरीदने का प्रोसेस पूरा कर सकते हैं। Paytm Fastag बदलने का तरीका क्या है ये भी आपको पता होना चाहिए। Paytm Fastag को डिएक्टिवेट करना आसान है, पर इसके लिए आपको पेटीएम से संपर्क करना जरूरी है। इसके लिए आप 18001204210 पर कॉल कर सकते हैं.

Paytm Fastag का जानें ये प्रोसेस

सबसे पहले आप FASTag का ऑप्शन चुनें और उसके बाद उसमें आगे बढ़ें, फिर आप इसके बाद डिएक्टिवेट करना का ऑप्शन उसमें से चुनें।

अब इसके बाद एक मैसेज आएगा और फिर उस पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी कार के नंबर की पुष्टि करनी होगी फिर उसके बाद आपको कंफर्मेशन मिल जाएगा। आपको सारी डिटेल्स को कंफर्म करना होगा।

सिक्योरिटी मनी होगी वापिस

Paytm Fastag को डिएक्टिवेट कराने के बाद आपके पेटीएम वॉलेट में आपकी जो सिक्योरिटी मनी थी वो भी वापस आ जाएगी। बता दें कि ये 150 रुपये से 250 रुपये के बीच की राशि हो सकती है।

पोर्ट के लिए क्या करें?

Fastag को पोर्ट की जानकारी के लिए हमने जब NHAI की हेल्पलाइन पर कॉल किया, तो वहां से हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली।

Also Read- Tricks for Increase YouTube Subscribers: YouTube पर चाहिए तगड़ी कमाई! तो आजमाएं ये ट्रिक सब्सक्राइबर होगे लाखों में

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles