Paytm New Update: पेटीएम ऐप यूजर्स को मिली बड़ी राहत! मर्चेंट पेमेंट्स के लिए अब मिला नया बैंकिंग पार्टनर, जानें आप भी

Paytm New Update: हाल ही में आरबीआई ने इस मामले में थोड़ी राहत दी है और 29 फरवरी की डेडलाइन को 15 मार्च तक बढ़ा दी है, पर अब एक और नई अपडेट सामने आई है।

Paytm New Update: आरबीआई ने कुछ ही समय पहले पेटीएम पर कड़ा एक्शन लिया था, जिसके बाद से ही ग्राहक परेशान हो रहे हैं। अब फिर से इसी मामले में आरबीआई ने ग्राहकोे को थोड़ी राहत दी है। बता दें कि अब 29 फरवरी की डेडलाइन बढ़ाकर 15 मार्च कर दी है और खबरों के अनुसार, पेटीएम को अपनी प्रॉडक्ट्स/सर्विसेस को कॉनिट्नयू रखने और इस मौजूदा संकट से बचने के लिए एक नए बैंकिंग पार्टनर को ढूंढ लिया है।

नई प्रेस रिलीज जारी कर कहा

जनवरी में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने वन97 कम्युनिकेशंस (ओसीएल) के सहयोगी पेटीएम पेमेंट्स बैंक को ये ऑर्डर दिया था कि वह 29 फरवरी के बाद से अपने वॉलेट य़ा फिर खातों  में कोई भी नई जमा राशि न ले। अब पेटीएम ने एक प्रेस रिलीज की है, “कंपनी (पेटीएम) ने पहले की तरह बिना किसी रुकावट के सैटलमेंट जारी रखने के लिए बिजनेस अपने नोडल खाते को एक्सिस बैंक में ट्रांसफर कर दिया है”

15 मार्च तक पहले की तरह करेगी काम

कंपनी ने कहा कि 15 मार्च के बाद भी पेटीएम साउंडबॉक्स, क्यूआर कोड, और साथ ही कार्ड मशीनें पहले की तरह काम करती रहेंगी। RBI ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ कार्रवाई नियमों का लगातार गैर-अनुपालन किए जाने की वजह से शुरू की थी। इस हफ्ते की शुरुआत में, भारत की फाइनेंशियल क्राइम से लड़ने वाली एजेंसी ने प्लेटफॉर्म पर विदेशी लेनदेन की जानकारी की जांच शुरू की है।

आरबीआई ने कहा कि समय सीमा बढ़ाकर मर्चेंट्स समेत ग्राहकों को वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए “थोड़ा और समय” दिया गया है। गौरतलब है कि आरबीआई ने कड़ा एक्शने लेते हुए कुछ समय पहले पेमेंट बैंक पर बैन लगा दिया था फिर उसके बाद ग्राहकों के लिए इसकी मियाद बढ़ा दी थी।

Also Read this- Ration Card New Name Add: नई बहु या नए बच्चें का राशन कार्ड में ऑनलाइन या ऑफलाइन इस प्रोसेस से जोड़िए नाम

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles