RD Interest: आरडी मैच्योरिटी पर पाएं ये तगड़ा ब्याज, जानिए इन बैंकों का नाम जहां मिलेगा जबरदस्त पैसा

RD Interest: बचत पर अच्छा ब्याज कौन नहीं चाहता और यही कारण होता है कि लोग अलग-अलग सरकारी और गैर सरकारी स्कीमों में निवेष करके बेहतरी चाहते हैं, इस जमा स्कीमों में एक रेकरिंग डिपॉजिट (आरडी) स्कीम भी है, जो खुद एक बेहतर विकल्प है। आपको बता दें कि बैंकों की तरफ से अलग अलग समय पर आरडी योजना अपने ग्राहकों के लिए निकाली जाती है। इसमें हर महीने एक आप एक निश्चित राशि को जमा करते है हालांकि इसमें आयकर भी लगता है। पर एक अच्छा खासा ब्याज आपको दिया जाता है।

FD Scheme: 400 दिनों की एफ डी एफ डी पर पाएं 8% रिटर्न, जानें कौन सा बैंक दे रहा है ये शानदार ऑफर?

RD Interest: 5 वर्ष की अवधि वाली आरडी

उन बैंकों के बारें में बताएं सबसे पहले हम आपको पहले बैंक के बारे में बताएंगी हाल ही में 5 वर्ष की अवधि वाली आरडी पर कई बैंकों ने जबरदस्त ब्याज दिया है। अब भी कई ऐसे बैंक है। जो 1 साल से 10 साल की आरडी पर शानदार ब्याज दे रहे है। जिनकी ब्याज की दर 7 फीसदी से भी अधिक है, तो फिर आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ बैंकों के बारे में।

RD Interest: पहला- उज्जीवन स्मॉल फाइनेन्स बैंक

पहले बैंक की बात करें तो इसका नाम उज्जीवन स्मॉल फाइनेन्स बैंक है। यह बैंक अपने ग्राहकों को 5 वर्ष की आरडी पर 7.20 प्रतिशत ब्याज दर दे रहा है। ग्राहक इसमें हर महीने 5 हजार रु का निवेश करता है, तो फिर मैच्योरिटी पर 3.62 लाख रु का रिटर्न मिलता है।

RD Interest: दूसरा- इंडसइंड बैंक

अगर हम दूसरे बैंक के बारें में बताएं तो ये बैंक इंडसइंड बैंक है। और यह बैंक भी 5 वर्ष की आरडी पर 7.25 प्रतिशत का शानदार ब्याज दर ऑफर कर रहा है। अगर आप इस 5 साल की आरडी स्कीम में निवेश करते है तो हर महीने 5 हजार रु की राशि का निवेश करते है, तो फिर जब आरडी मैच्योर हो जाती है, तो फिर आपको 3.62 लाख रु की राशि मिलती है।

Bank Locker New Rules 2023: बैंक लॉकर से जुड़े इन नियमों में नए साल से हुआ ये बदलाव, जानना बेहद जरुरी

Business Idea: सिर्फ 10 हजार रु में शुरू हो जाएगा ये काम, मुनाफा होगा ज्यादा

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles