Home बिजनेस Upcoming IPO: पैसे बचाइए… आ रहे हैं ये दो आईपीओ, क्या KRN...

Upcoming IPO: पैसे बचाइए… आ रहे हैं ये दो आईपीओ, क्या KRN Heat Exchanger की तरह करेंगे पैसे डबल?  

Upcoming IPO October 2024: अगर आप भी एक बेहतरीन आईपीओ का इंतज़ार कर रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है। जल्द ही दो नए आईपीओ मार्केट में आने वाले हैं। आइए, इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Upcoming IPO October 2024: आपने KRN Heat Exchanger IPO के बारे में सुना होगा, जिसने निवेशकों के पैसे को महज एक दिन में डबल कर दिया। अब दो नए आईपीओ मार्केट में आ रहे हैं, जो आपके लिए एक बेहतरीन रिटर्न का मौका पेश कर सकते हैं। जी हां, 8 अक्टूबर को दो नए आईपीओ लॉन्च होने जा रहे हैं, जिसमें आप निवेश करके अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। इनमें से पहला है गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड का आईपीओ और दूसरा है शिव टेक्सचेम लिमिटेड का आईपीओ। आइए, इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Garuda Construction & Engineering Limited IPO

गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) 8 अक्टूबर, मंगलवार को बोली के लिए खुलेगा। कंपनी ने अपने शेयरों की कीमत 92-95 रुपये प्रति शेयर तय की है, और निवेशक कम से कम 157 इक्विटी शेयरों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस आईपीओ के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर है, जबकि शेयरों की लिस्टिंग डेट 15 अक्टूबर निर्धारित की गई है।

Garuda Construction & Engineering Limited IPO – GMP 

गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड के शेयर ग्रे मार्केट में 3 अक्टूबर 2024 तक 0% प्रीमियम पर कारोबार कर रहे थे। ग्रे मार्केट में शेयरों का व्यापार ₹95 पर हो रहा था।

Shiv Texchem IPO 

शिव टेक्सचेम, जो हाइड्रोकार्बन-बेस्ड रसायनों का इम्पोर्टर और डिस्ट्रीब्यूटर है, 8 अक्टूबर को अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) ला रहा है। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 158-166 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया है। कंपनी का लक्ष्य इस आईपीओ के जरिए 101.35 करोड़ रुपये जुटाना है, जो पूरी तरह से नए जारी किए जाने वाले 61.05 लाख इक्विटी शेयरों से आएगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि शिव टेक्सचेम इस वर्ष SME (स्मॉल कैपिटलाइजेशन) सेगमेंट में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा जुटाने वाली सातवीं कंपनी बन जाएगी।

Shiv Texchem IPO – GMP 

शिव टेक्सचेम आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) वर्तमान में ₹40 है।

क्या ये आईपीओ KRN Heat Exchanger की तरह पैसे डबल कर देंगे? 

हालांकि ग्रे मार्केट में दोनों कंपनियों के शेयरों का GMP अभी उतना उत्साहजनक नहीं दिख रहा है, लेकिन सोमवार को GMP में बढ़ोतरी की उम्मीद है। जो लोग इस विषय में अनजान हैं, उन्हें बता दें कि आईपीओ का GMP यह अनुमान लगाने में मदद करता है कि शेयर का लिस्टिंग प्राइस क्या हो सकता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version